script

ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट की उत्तर कुंजी जारी, जानिए कब जारी होंगे रिजल्ट

Published: Mar 08, 2021 10:43:27 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

NTA GPAT 2021 Answer Key:
ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट की आंसर की जारी
परीक्षा 27 फरवरी को आयोजित सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी।

आरपीएससी स्कूल व्याख्याता answer key विभिन्न विषयों की जारी

Kerala KEAM 2020 answer key

NTA GPAT 2021 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट की आंसर की जारी कर दी है। NTA GPAT 2021 Answer Key नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा अधिकृत ऑफिशियल पोर्टल, gpat.nta.nic.in पर जारी की गई है। जो स्टूडेंट्स ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट 2021 में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर GPAT 2021 Answer Key को चेक कर सकते हैं। परीक्षा 27 फरवरी को आयोजित सीबीटी मोड में आयोजित की गई थी।

Click Here For Check Answer Key

आंसर की चेक करने के लिए परीक्षार्थियों को एप्लीकेशन नंबर और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। यह उत्तर कुंजी एक पीडीएफ फाइल में दी गई है। जिसमें क्वेश्चन नंबर और उसके सामने संबंधित सही उत्तर को लिखा गया है। इसी के साथ क्वेशचन पेपर भी जारी कर दिया गया है।

बता दें कि एनटीए जीपैट 2021 परीक्षा को विभिन परीक्षा केंद्रों पर 27 फरवरी को 2021 को आयोजित किया गया था। एनटीए जीपैट 2021 एक कंप्यूटर आधारित परीक्षा (CBT) है। GPAT विभिन्न एम फार्मा कोर्सों में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। जिसका आयोजन नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा किया जाता है। यह परीक्षा दो शिफ्टों में आयोजित की गई थी। पहले शिफ्ट में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरे शिफ्ट में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक परीक्षा आयोजित की गई थी. जीपैट 2021 परीक्षा में कुल 500 अंकों के 125 प्रश्न शामिल थे। जिसकी कुल अवधि 3 घंटे की थी।


आंसर की के किसी प्रश्न पर कैंडिडेट्स को किसी प्रकार की आपत्ति है तो वे अपनी आपत्ति आधिकारिक साईट पर जाकर दर्ज करा सकते हैं। आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 9 मार्च है। कैंडिडेट्स को आंसर की पर आपत्ति दर्ज कराने के लिए 1000 रूपये प्रति आपत्ति के हिसाब से शुल्क का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान नेट बैंकिंग, डेबिट, क्रेडिट कार्ड के जरिए ही करना होगा। कैंडिडेट्स की आपत्ति यदि सही पायी जायेगी तो उसे उसका शुल्क वापस कर दिया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो