scriptHow to check SBI PO Prelims result 2021 | SBI PO Prelims Result 2021: जारी हुए sbi.co.in पर पीओ प्रीलिम्स के नतीजे, ऐसे करें चेक | Patrika News

SBI PO Prelims Result 2021: जारी हुए sbi.co.in पर पीओ प्रीलिम्स के नतीजे, ऐसे करें चेक

SBI PO Prelims Result 2021 के नतीजे आज जारी कर दिए गए हैं। उम्मीदवार अपने नतीजे एसबीआई पीओ परिणाम की आधिकारिक वेबसाइट – sbi.co.in पर देख सकते हैं। इस रिपोर्ट में देखें कैसे आप नतीजे चेक कर सकते हैं।

नई दिल्ली

Updated: December 15, 2021 12:15:24 pm

State Bank of India PO Prelims Result 2021: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में प्रोबेशनरी ऑफिसर (Probationary Officer) पदों के लिए हुए प्रीलिम्स एग्जाम (Prelims Exam) के नतीजे आज 14 दिसंबर को जारी कर दिए गए। सभी उम्मीदवार 20, 21 और 27 नवंबर 2021 को इस पद के लिए विभिन्न स्लॉट में प्रीलिम्स एग्जाम में शामिल हुए थे। इस परिक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों की प्रतिक्षा अब खत्म हो गई है और वो आधिकारिक वैबसाइट sbi.co.in पर नतीजों को चेक कर सकते हैं।
sbi-po-result-2021.jpeg
SBI PO Prelims result 2021
SBI PO के परिणाम को चेक करने के लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। वे सीधे लिंक के साथ इसे कैसे जांचें, इस बारे में नीचे साझा किये गए स्टेप से समझ सकते हैं।

कैसे करें चेक ?

  1. परिक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार सबसे पहले भारतीय स्टेट बैंक के करियर पोर्टल - sbi.co.in पर जाएं
  2. होमपेज पर, उस लिंक पर क्लिक करें जिसमें लिखा है, 'रिक्रूटमेंट ऑफ प्रोबेशनरी ऑफिसर्स, मार्कस सेक्योर्ड बा कैंडिडेट्स' (Recruitment of Probationary Officers, Marks Secured by the Candidate)
  3. वैकल्पिक रूप से, उम्मीदवार एसबीआई पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट 2021 की जांच करने के लिए यहां दिए गए लिंक check SBI PO Prelims Result 2021 पर भी क्लिक कर सकते हैं।
  4. लॉग इन करने के लिए अपना रोल नंबर/पंजीकरण नंबर (Registration Number) और जन्म तिथि (DOB) दर्ज करें।
  5. प्रीलिम्स एग्जाम के लिए आपका SBI PO का परिणाम आपकी स्क्रीन पर आ जायेगा।
  6. इसे डाउनलोड करें या भविष्य में फिर चेक करने के लिए उसे मार्क कर लें।
चूंकि प्रीलिम्स एग्जाम के नतीजे जारी कर दिए गये हैं, अब SBI PO के मेन एग्जाम के लिए जल्द ही एडमीट कार्ड जारी कर दिया जायेगा। इसके साथ ही मेन एग्जाम के लिए कॉल लेटर भी जारी किया जायेगा। और अधिक जानकारी के लिए इसकी आधिकारीक वैबसाइट को समय-समय पर चेक करते रहें।

बता दें कि पीओ की 2,056 रिक्त पदों की भर्ती के लिए एसबीआई पीओ प्रीलिम्स रिजल्ट 2021 पहला चरण है। रिपोर्टस के अनुसार लगभग दस लाख उम्मीदवारों ने इस पद के लिए अप्लाई किया है। जो भी मेरिट लिस्ट में जगह बनाएगा वही मेन एग्जाम दे सकेगा जिसकी तारीख भी जल्द ही घोषित की जायेगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मौसम अलर्ट: जल्द दस्तक देगा मानसून, राजस्थान के 7 जिलों में होगी बारिशइन 4 राशियों के लोग होते हैं सबसे ज्यादा बुद्धिमान, देखें क्या आपकी राशि भी है इसमें शामिलस्कूलों में तीन दिन की छुट्टी, जानिये क्यों बंद रहेंगे स्कूल, जारी हो गया आदेश1 जुलाई से बदल जाएगा इंदौरी खान-पान का तरीका, जानिये क्यों हो रहा है ये बड़ा बदलावNumerology: इस मूलांक वालों के पास धन की नहीं होती कमी, स्वभाव से होते हैं थोड़े घमंडीबुध जल्द अपनी स्वराशि मिथुन में करेंगे प्रवेश, जानें किन राशि वालों का होगा भाग्योदयमोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेण्डर पर दिया चुपके से तगड़ा झटकाजयपुर में रात 8 बजते ही घर में आ जाते है 40-50 सांप, कमरे में दुबक जाता है परिवार

बड़ी खबरें

Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे की याचिका पर SC ने डिप्टी स्पीकर, महाराष्ट्र पुलिस और केंद्र को भेजा नोटिस, 5 दिन के भीतर जवाब मांगाMaharashtra Political Crisis: सुप्रीम कोर्ट से शिंदे खेमे को मिली राहत, अब 12 जुलाई तक दे सकते है डिप्टी स्पीकर के अयोग्यता नोटिस का जवाबMaharashtra Political Crisis: क्या महाराष्ट्र में दो-तीन दिनों में सरकार बना लेगी बीजेपी? यहां पढ़ें पूरा समीकरणPresidential Election: यशवंत सिन्हा ने भरा नामांकन, राहुल गांधी-शरद पवार समेत विपक्ष के कई बड़े नेता मौजूदPunjab Budget 2022: 1 जुलाई से फ्री बिजली; यहां पढ़ें पंजाब सरकार के पहले बजट में क्या-क्या है खासपटना विश्वविद्यालय के हॉस्टलों में छापेमारी, मिला बम बनाने का सामानMumbai News Live Updates: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे का बड़ा बयान, कहा- ये राजनीति नहीं है, ये अब सर्कस बन गया हैMaharashtra: ईडी के समन पर संजय राउत ने कसा तंज, बोले-ये मुझे रोकने की साजिश, हम बालासाहेब के शिवसैनिक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.