UPTET Result 2020: यूपीटेट रिजल्ट ऐसे करें डाउनलोड, परिणाम कल होंगे जारी

UPTET Result 2019: यूपीटेट रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर...

By: Deovrat Singh

Published: 06 Feb 2020, 06:00 PM IST

UPTET Result 2019: यूपीटेट रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही जारी किए जा रहे हैं। परिणाम 7 फरवरी को घोषित किए जाएंगे। परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अपना रिजल्ट ऑफिशियिल वेबसाइट पर upbasiceduboard.gov.in पर जाकर चेक कर सकते हैं। 31 जनवरी को उत्तर कुंजी जारी की गई थी और उसके बाद फाइनल आंसर की जारी की गई। नतीजे जारी होने के साथ ही उम्मीदवार अपना स्कोर कार्ड भी डाउनलोड कर सकेंगे।

UPTET 2019 के लिए 16 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था। इनमें प्राइमरी शिक्षक के लिए 10.68 और अपर प्राइमरी में शिक्षक पद के लिए 5.65 लाख उम्मीदवारों ने ऑनलाइन आवेदन किया था। यूपीटेट क्वालीफाई करने लिए उम्मीदवारों को न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक हासिल करने जरुरी हैं। वहीं आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को 55 प्रतिशत अंक चाहिए।

How To Check UPTET Result 2020
परिणाम डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट updeled.gov.in, upbasiceduboard.gov.in पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिजल्ट लिंक पर क्लिक करें। नई टैब गई जानकारी दर्ज करें। जानकारी भरकर सबमिट करने के साथ ही परिणाम स्क्रीन पर दिखाई देंगे, जिन्हे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

Show More
Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned