scriptसैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड | How To Download AISSEE 2021 Answer Key | Patrika News

सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी जारी, एक ही क्लिक में यहां से करें डाउनलोड

Published: Mar 05, 2021 01:24:57 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

AISSEE Answer Key 2021:
सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी जारी
आंसर की और OMR रिस्पॉन्स सीट 6 मार्च तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगी।

sainik_school.jpg

AISSEE Answer Key 2021: एनटीए ने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2021 की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। जो विद्यार्थी इस परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वे AISSEE की आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाकर AISSEE Answer Key 2021 डाउनलोड कर सकते हैं। उत्तर कुंजी पीडीऍफ़ फॉर्मेट में अपलोड की गई है, जिसमें पेपर के अनुसार सवालों के सही जवाब चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार आंसर की और OMR रिस्पॉन्स सीट 6 मार्च तक वेबसाइट पर उपलब्ध रहेंगी।

Click Here For Download AISSEE 2021

एनटीए द्वारा आंसर की जारी किए जाने के साथ ही उम्मीदवारों से आपत्तियां भी मांगी है। जिन विद्यार्थियों को किसी प्रश्न को लेकर कोई आपत्ति है तो वे प्रति प्रश्न 200 रुपये का भुगतान करके इस पर आपत्तियां दर्ज करा सकते हैं। NTA के अनुसार, आपत्ति सही पाए जाने पर आंसर की शुल्क रिफंड कर दिया जाएगा। प्राप्त आपत्तियों पर विचार के बाद फाइन आंसर की जारी की जाएगी और उसी के आधार पर परिणाम तैयार किए जाएंगे। सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 7 फरवरी को आयोजित की गई थी।

यह भी पढ़ें

दुनिया के टॉप 100 में शामिल हुए भारत के ये 12 एजुकेशनल इंस्टीट्यूट्स, जानिए इनके नाम

AISSEE Answer Key 2021 को डाउनलोड करने में किसी भी प्रकार की समस्या आने पर उम्मीदवार NTA की हेल्पलाइन नंबर 0120-6895 200 पर कॉल कर सकते हैं या NTA को aissee@nta.ac.in मेल भी कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया
कक्षा 6 और कक्षा 9 में विद्यार्थियों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जाएगा। साक्षात्कार के बाद मेरिट लिस्ट में जगह बनाने वाले विद्यार्थियों का मेडिकल टेस्ट होगा। चिकित्सा परीक्षण के बाद अंतिम वरीयता तैयार की जाएगी, जिसके आधार पर प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।

यह भी पढ़ें

जूतों से जुड़े ये अंग्रेजी शब्द सीख कर आप भी बोल सकते हैं धाराप्रवाह अंग्रेजी

How To Download AISSEE Answer Key 2021
जिन विद्यार्थियों ने AISSEE 2021 में उपस्थिति दर्ज करवाई है, वे अपनी आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर जाएं। यहां होम पेज पर दी गई न्यू अपडेट में ‘आंसर की’ के लिंक पर क्लिक करें। क्लिक करने पर लॉगिन पेज ओपन होगा, जिसमें मांगी गई जानकारी भरकर सबमिट करना होगा। जानकारी भरने के साथ ही पीडीऍफ़ फॉर्मेट में उत्तर कुंजी ओपन हो जाएगी, जिसे डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो