UPSC CSM Admit Card 2020 जारी, सिविल सेवा मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड यहां से करें डाउनलोड

  • UPSC CIVIL SERVICES (MAIN) Admit Card 2020:
  • आयोग ने सिविल सेवा (प्रधान) परीक्षा के लिए ई-प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं।
  • परीक्षा 8 जनवरी से 17 जनवरी 2021 तक आयोजित की जानी है।

By: Deovrat Singh

Updated: 18 Dec 2020, 11:34 AM IST

UPSC CSE Main Admit Card 2020: संघ लोक सेवा आयोग ने सिविल सेवा (प्रधान) परीक्षा के लिए ई-प्रवेश पत्र जारी कर दिए हैं। जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 के लिए डिटेल्ड एप्लीकेशन फॉर्म (DAF) सबमिट किया है, वे अपना एडमिट कार्ड आयोग के एप्लीकेशन पोर्टल, upsconline.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2020 के लिए कार्यक्रम की घोषणा 6 नवंबर 2020 को कर दी थी, जिसके अनुसार परीक्षा 8 जनवरी से 17 जनवरी 2021 तक आयोजित की जानी है।

Click Here For Download UPSC CSE Main Admit Card 2020


ऑनलाइन डाउनलोड किए गए यूपीएससी मुख्य परीक्षा के एडमिट कार्ड 2020 में किसी भी प्रकार की विसंगति होने पर उम्मीदवारों को आयोग से तुरंत सम्पर्क करना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए जाते समय साथ ई-एडमिट कार्ड के साथ-साथ एक फोटो आईडी साथ ले जानी होगी।

Read More: इंडिया एग्जिम बैंक में मैनेजमेंट ट्रेनी के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

Read More: असिस्टेंट इजीनियर के पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन सहित पूरी डिटेल्स

UPSC CSE Main 2020 Important Instruction
आयोग ने यूपीएससी मेन एग्जाम एडमिट कार्ड 2020 जारी किये जाने से सम्बन्धित अपडेट ऑफिसियल वेबसाइट, upsc.gov.in पर जारी किये जाने के साथ-साथ प्रधान परीक्षा में सम्मिलित होने जा रहे उम्मीदवारों के लिए परीक्षा के लिए जाने की तैयारी और परीक्षा केंद्र व भवन के अंदर जरूरी निर्देशों के साथ-साथ कोविड-19 महामारी के मद्देनजर कई महत्वपूर्ण हिदायतें भी जारी की हैं। इन सभी निर्देशों का पालन उम्मीदवारों द्वारा किया जाना अनिवार्य है।

सभी उम्मीभदवारों के लिए मास्क/फेस शील्ड पहनना अनिवार्य है। जिन उम्मीदवारों ने मास्क/फेस शील्ड नहीं पहना होगा, उन्हें परीक्षा स्थल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
परीक्षा प्रक्रिया से जुड़े प्राधिकारियों द्वारा, सत्यापन किए जाने पर उम्मीदवारों को मास्क/फेस शील्ड हटाना होगा।
उम्मीदवारों को अपने इस्तेमाल के लिए पारदर्शी शीशी (छोटे आकार की) में हैंड सैनिटाइजर लाना होगा।
उम्मीदवारों को कोविड-19 के मानदण्डों को अनुपालन करते हुए, परीक्षा हाल/कक्ष के भीतर तथा परीक्षा-स्थंल परिसर में सामाजिक दूरी और निजी साफ-सफाई का ध्यान रखना होगा।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned