script

Education News इन 3 महीनों में परीक्षा की अच्छी तैयारी, गारंटेड मिलेगी सरकारी नौकरी : यहाँ देखें

Published: Mar 15, 2018 03:28:12 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

Education News राजस्थान सहित सभी राज्यों में भर्ती प्रक्रिया की जा रही है। सरकारी नौकरियों में लगातार सेवानिवृत कर्मचारियों के रिक्त पदों को भरने…

exam,Education News,Govt Jobs,Sarkari Naukri,education news in hindi,rsmssb vacancy,Tax Assistant Recruitment 2018,

exam,Education News,Govt Jobs,Sarkari Naukri,education news in hindi,rsmssb vacancy,Tax Assistant Recruitment 2018,

Education News राजस्थान सहित सभी राज्यों में भर्ती प्रक्रिया की जा रही है। सरकारी नौकरियों में लगातार सेवानिवृत कर्मचारियों के रिक्त पदों को भरने के लिए चयन आयोग और भर्ती बोर्ड के जरिये रिक्त पदों को भरा जा रहा है। जिन अभ्यर्थियों ने सभी प्रकार के विभिन्न पदों हेतु आवेदन किया है उनके पास सुनहरा मौका है। Sarkari Naukri में राज्य स्तरीय परीक्षा का पैटर्न लगभग समान होता है। अच्छी से तैयारी करने पर एक भर्ती हाथ से निकले तो कोई दूसरी हाथ लग जाएगी। ऐसे में राजस्थान में राजस्थान पुलिस की भर्ती परीक्षा शुरू हो गई। परीक्षा के पैटर्न सभी राजस्थान की विभिन्न विभागों की भर्ती में एक समान ही होगा। विषय अनुरूप विशेष भर्ती में कुछ पेपर अलग हो सकते हैं। सामान्य ज्ञान और गणित, रीजनिंग की पढ़ाई एक जैसी ही रहेगी।
राजस्थान में निकल रही है सभी विभागों में बम्पर भर्तियां
RSMSSB Recruitment 2018 के जरिये सभी विभागों पर रक्त पड़े पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इन पदों हेतु परीक्षा कार्यक्रम भी मई तक शुरू हो जायेंगे। तीन महीने में लगभग सभी भर्ती परीक्षा का आयोजन हो जायेगा। राजस्थान में TAX Assistant Bhatri 2018 के तहत 162 पदों पर भर्ती हेतु आवेदन मांगे है। भर्ती प्रक्रिया में सुचना सहायक और कर सहायक का Exam पैटर्न भी लगभग समान होगा। सभी सरकारी नौकरी के लिए आवेदक की आयुसीमा में 5 वर्ष की बढ़ोतरी कर दी गई है। सुरक्षा बलों को इस दायरे से दूर रखा गया है।
Education News उद्योग और महिला अधिकारिता में भी बम्पर पदों पर भर्ती के लिए 13 मार्च को विज्ञापन जारी हुआ है। इस पदों पर भरी के लिए परीक्षा कार्यक्रम जुलाई में आयोजित किया जायेगा। चयन प्रक्रिया लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के आधार पर निर्भर होगी। लिखित परीक्षा में इन दोनों भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता स्नातक उत्तीर्ण मांगी गई है। राजस्थान सामान्य ज्ञान, गणित,विज्ञान और रीजनिंग सामान होगी और विशेष परीक्षा में विषय का प्रश्न पत्र अलग हो सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो