scriptHTET Exam Result 2017 : हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा परिणाम जल्द होगा जारी यहां देखें | HTET Result 2018 declared will soon | Patrika News

HTET Exam Result 2017 : हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा परिणाम जल्द होगा जारी यहां देखें

Published: Feb 20, 2018 12:48:08 pm

Submitted by:

Deovrat Singh

HTET Exam Result 2017 : शिक्षा बोर्ड द्वारा दिसम्बर महीने में आयोजित की गई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा में लेवल 1st, 2nd और 3rd के लिए प्रदेश …

HTET Result Exam 2017

HTET Result Exam 2017

HTET Exam Result 2017 : शिक्षा बोर्ड द्वारा दिसम्बर महीने में आयोजित की गई हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा में लेवल 1st, 2nd और 3rd के लिए प्रदेश के लाखों अभ्यर्थीयों ने भाग लिया.

परीक्षा दे चुके उमीदवार अपने HTET परिणाम का इंतजार कर रहे हैं जोकि हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड दवारा HTET की अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. सभी आवेदक अधिकारिक वेबसाइट परिणाम जारी होने के साथ ही अपना HTET रिजल्ट देख सकते हैं.
HTET Result
इस वर्ष माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने परिक्षा का आयोजन बहुत सख्ती के साथ हुआ था . नकल जैसी घटनाओं को रोकने के लिए इसबार आधार की अनिवार्यता कर दि गई थी. शिक्षा बोर्ड ने प्रदेश के सभी 22 जिलों में परीक्षा केंद्र स्थापित किये. जिन पर नकल को रोकने के लिए विशेष सुरक्षा व्यवस्था का प्रबंद किया गया.
शिक्षा बोर्ड ने बायोमेट्रिक मशीनों द्वारा उम्मीदवारों की उपस्थिति ली और परीक्षा केन्द्रों पर वीडियोग्राफी भी की गई. शिक्षा बोर्ड ने जैमर का भी उपयोग किया ताकि मोबाइल या किसी अन्य उपकरण दवारा कोई नकल ना कर सके.
कडी सुरक्षा के बीच परीक्षा का आयोजन हुआ, जिसके बाद अब परिणाम जारी होने की उम्मीद की जा रही है, कयास लगाए जा रहे है कि परिणाम अगले महिने तक जारी हो जाएगा


HTET Result 2018

HTET (हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा) उमीदवारों के लिए शिक्षक भर्ती का एक चरण है.
हरियाणा में होने वाली शिक्षक भर्ती के लिए HTET उतिर्ण होना जरूरी है.
HTET पास होने पर उमीदवारों को एक सर्टिफिकेट दिया जाता है जो 5 वर्ष तक मान्य होता है.
इस परीक्षा में पास होने के लिए सामान्य वर्ग के अभ्यर्थीयों को 60% अंक व आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थीयों को 55% अंक लाने आवश्यक हैं.
HTET परिणाम कैसे देखें?

HTET रिजल्ट हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा अधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. सभी उमीदवार शिक्षा बोर्ड की अधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in या htetonline.com से अपना परीक्षा परिणाम प्राप्त कर सकते हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो