scriptजुलाई अटेम्प्ट ड्रॉप कर सकेंगे स्टूडेंट्स, जानिए डिटेल्स | ICAI gives students to drop CA Exam july attempt | Patrika News

जुलाई अटेम्प्ट ड्रॉप कर सकेंगे स्टूडेंट्स, जानिए डिटेल्स

locationजयपुरPublished: Jun 16, 2020 01:04:32 pm

जो स्टूडेंट्स अगले महीने एग्जाम नहीं देना चाहते हैं, वे दिसंबर में होने वाले अटेम्प्ट में अपीयर हो सकते हैं। जुलाई अटेम्प्ट उनका मान्य नहीं होगा और न ही अगले अटेम्प्ट के लिए दोबारा फीस देनी होगी।

ICAI

ICAI, government job, Sarkari Naukri, rojgar samachar, rojgar,sarkari job, ICAI Website For CA Jobs, CA Jobs,ICAI Website, CA Jobs in India, CA Jobs Website, Website for CA Jobs, ICAI, institute of chartered accountant, education news in hindi, education

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने स्टूडेंट्स को बड़ी राहत देते हुए जुलाई में होने वाले एग्जाम को ड्रॉप करने का ऑप्शन दिया है। जो स्टूडेंट्स अगले महीने एग्जाम नहीं देना चाहते हैं, वे दिसंबर में होने वाले अटेम्प्ट में अपीयर हो सकते हैं। जुलाई अटेम्प्ट उनका मान्य नहीं होगा और न ही अगले अटेम्प्ट के लिए दोबारा फीस देनी होगी।

ICAI सेंट्रल काउंसिल के मेंबर प्रकाश शर्मा ने बताया कि परीक्षा के आयोजन को लेकर इंस्टीट्यूट ने स्टूडेंट्स का विचार जाना था। इस पर छात्रों की ओर से मिले सुझाव, मिली जुली प्रतिक्रिया के बाद सीए संस्थान ने छात्रों को परीक्षा देने या नहीं देने की छूट देने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि मई 2020 का अटेम्प्ट आईपीसीसी का लास्ट अटेम्प्ट है, जो अब जुलाई में होना है। इसे आगे बढ़ा दिया गया है। वहीं ओल्ड अटेम्प्ट भी नवंबर 2020 में होना है, उसे भी आगे बढ़ाया जाएगा। कैंडिडेट्स को फिर से नवंबर 2020 एग्जाम के लिए आवेदन करना होगा।

उन्होंने बताया कि ICAI जुलाई के पहले हफ्ते में महामारी की स्थिति की समीक्षा करेगा और जिन छात्रों ने परीक्षा नहीं देने के विकल्प को चुना है, उनको परीक्षा से संबंधित सूचना दी जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो