ICSI December 2020 Exam: ऑप्ट-आउट एप्लीकेशन लिंक हुआ एक्टिव, अब जून में भी दे सकते हैं एग्जाम

  • ICSI Exam December 2020 Opt Out Application
  • दिसंबर की बजाय जून में भी दे सकेंगे परीक्षा
  • ICSI ऑप्ट-आउट के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 15 जनवरी 2021 है

By: Deovrat Singh

Published: 07 Dec 2020, 04:34 PM IST

ICSI Exam December 2020: भारतीय कंपनी सचिव संस्थान ने स्टूडेंट्स को परीक्षा में उपस्थिति अनिवार्यता को लेकर सुविधा प्रदान की है। विद्यार्थी दिसंबर की बजाय जून में परीक्षा देने के लिए आवेदन कर सकते हैं। ‘ऑप्ट-आउट’ के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। ऑप्ट-आउट अप्लीकेशन ऐसे स्टूडेंट्स के लिए शुरू की गयी है जो कि कोविड-19 के चलते परीक्षाओं में सम्मिलित नहीं होना चाहते। जो भी स्टूडेट्स दिसंबर 2020 की सीएस परीक्षाएं नहीं देना चाहते हैं और जून 2021 की परीक्षाओं में सम्मिलित होना चाहते हैं। वे संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑप्ट-आउट अप्लीकेशन लिंक के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। कंपनी सेक्रेट्री फाउंडेशन प्रोग्राम, एग्जीक्यूटिव प्रोग्राम और प्रोफेशनल प्रोग्राम की सम्मिलित परीक्षाओं का आयोजन 21 दिसंबर से 30 दिसंबर तक किया जाना निर्धारित है।

Click Here For Opt Out Application

Click Here For Official Notice

जरुरी दस्तावेज
आईसीएसआई ऑप्ट-आउट के लिए आवेदन करने वाले स्टूडेंट्स को अप्लीकेशन फॉर्म 15 जनवरी 2021 तक भरना होगा। आईसीएसआई द्वारा 4 दिसंबर को जारी अपडेट के अनुसार 20 नवंबर से 30 दिसंबर 2020 के बीच उनके स्वयं या किसी करीबी रिश्तेदार के कोविड-19 पॉजिटिव होने की रिपोर्ट साक्ष्य के तौर पर सबमिट करनी होगी।

Read More: केंद्रीय शिक्षा मंत्री 10 दिसंबर को करेंगे बोर्ड परीक्षार्थियों से संवाद

Read More: सभी कक्षाओं के स्टूडेंट्स बिना इंटरनेट ऑन एयर कर सकेंगे पढ़ाई

जो भी स्टूडेंट सीएस दिसंबर 2020 परीक्षा के लिए ऑप्ट-आउट अप्लीकेशन सबमिट करते हैं उनके दिसंबर परीक्षा के इनरोलमेंट को रद्द करते हुए संस्थान द्वारा जून 2021 की परीक्षा के लिए फॉर्वर्ड कर दिया जाएगा। स्टूडेट्स के अप्लीकेशन सबमिशन के बाद इसे ही फाइनल माना जाएगा और इसमें किसी भी प्रकार के संशोधन की अनुमति संस्थान द्वारा नहीं दी जानी है।

Read More: इस बार दसवीं और बारहवीं के लिए डिजिटल एडमिट कार्ड होंगे जारी, पढ़ें डिटेल्स

Read More: इंजीनियरिंग कोर्सेस में प्रवेश के लिए अंतिम तिथि बढ़ी, अब 31 दिसंबर तक ले सकेंगे प्रवेश

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned