scriptभारत की टॉप यूनिवर्सिटी दिलाएगी छात्रों को मनचाही जगह जॉब्स | IGNOU will help students to get jobs | Patrika News

भारत की टॉप यूनिवर्सिटी दिलाएगी छात्रों को मनचाही जगह जॉब्स

locationजयपुरPublished: Mar 18, 2019 03:07:13 pm

स्टूडेंट्स की उनके ही क्षेत्र में रोजगार की तलाश पूरी हो जाएं, तो उनके लिए इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है।

jobs,jobs in india,Education,Govt Jobs,education news in hindi,govt jobs in hindi,govt jobs 2019,

jobs, education news in hindi, education, jobs in india, govt jobs, govt jobs in hindi, govt jobs 2019

स्टूडेंट्स की उनके ही क्षेत्र में रोजगार की तलाश पूरी हो जाएं, तो उनके लिए इससे ज्यादा खुशी की बात क्या हो सकती है। इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट्स को भी ऐसी ही सौगात मिलने वाली है। दरअसल इग्नू ने अब नेशनल सेंटर के साथ रीजनल सेंटर्स पर भी प्लेसमेंट सुविधा शुरू करने की पहल की है। इसके तहत अब दिल्ली में होने वाले प्लेसमेंट प्रक्रिया को अन्य सेंटर्स पर भी शुरू किया जा रहा है।

इग्नू जयपुर सेंटर के रीजनल डायरेक्टर कमलेश मीना ने बताया कि स्टूडेंट्स को उनके आस-पास के क्षेत्र में ही नौकरी देने के लिए इग्नू की ओर से प्रयास किए जा रहे है। इसके तहत पहला प्लेसमेंट कार्यक्रम 3 अप्रेल को होगा। खास बात यह है कि इसी दिन इग्नू जयपुर सेंटर की ओर से दीक्षांत समारोह भी आयोजित होगा। जिसमें लगभग 1500 स्टूडेंट्स शामिल होंगे। दीक्षांत समारोह में पूरे राजस्थान के स्टूडेंट्स शामिल होंगे। इसी दिन पांच बड़ी एमएनसीज के अलावा कुछ अन्य कंपनीज भी प्लेसमेंट के लिए आएंगी। जिसमें यूजी, पीजी और डिप्लोमा स्टूडेंट्स को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलेगा।

इम्नू की ओर से मिली जानकारी के अनुसार नए सत्र से मीडिया (मॉस कम्यूनिकेशन) के क्षेत्र में जाने की इच्छा रखने वाले स्टूडेंट्स के लिए भी नए अवसर दिए गए है। अब यूजी के अलावा हर सेंटर से मास कम्यूनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन भी की जा सकती है, उल्लेखनीय है कि पहले यह कोर्स दिल्ली में रेगुलर था, लेकिन अब हर क्षेत्र का व्यक्ति इस डिस्टेंस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा रिसर्च स्टूडेंट्स एमफिल और पीएचडी के लिए 25 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं। इम्नू का नेशनल लेवल एग्जाम 7 अप्रेल से शुरू होगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो