IIEST Shibpur : प्रबंधन कार्यक्रम में प्रवेश प्रारम्भ, 29 जनवरी अंतिम तिथि

IIEST Shibpur : प्रबंधन कार्यक्रम में प्रवेश प्रारम्भ, 29 जनवरी अंतिम तिथि

Deovrat Singh | Publish: Jan, 14 2018 11:58:32 AM (IST) शिक्षा

IIEST Shibpur : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी (IIEST), शिबपुर ने अपने 2 वर्षीय एमबीए प्रोग्राम के लिए इच्छुक व योग्य आवेदक...

IIEST Shibpur : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग साइंस एंड टेक्नोलॉजी (IIEST), शिबपुर ने अपने 2 वर्षीय एमबीए प्रोग्राम के लिए इच्छुक व योग्य आवेदकों से आवेदन मंगवाए हैं। यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2018 के लिए आमंत्रित किए गए हैं। एमबीए प्रोग्राम के लिए संस्थान की कुल 60 सीट्स पर एडमिशन लिए जाएंगे। इस प्रोग्राम में प्रवेश के इच्छुक आवेदक 29 जनवरी 2018 तक आवेदन फॉर्म भरकर जमा करवा सकते हैं।

जनवरी 2018 तक इच्छुक आवेदक IIEST के एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदन कर सकते हैं।
फरवरी 2018 को सुबह 10 बजे से आवेदकों के चयन के लिए पर्सनल इंटरव्यू का आयोजन होगा।

क्या है योग्यता iiest shibpur admission qualification

आईआईईएसटी के एमबीए प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदकों के पास किसी भी सब्जेक्ट में बैचलर्स डिग्री होनी अनिवार्य है। बैचलर्स डिग्री में आवेदकों के न्यूनतम 60 प्रतिशत माक्र्स होने चाहिए। इसके साथ ही आवेदकों के पास वैध कैट/जैट/ मैट/सीमैट स्कोर भी होना जरूरी है। आवेदकों के पास न्यूनतम 65 पर्सेंटाइल का कैट/जैट स्कोर और न्यूनतम 85 पर्सेंटाइल का मैट/ सीमैट स्कोर होना चाहिए। गे्रजुएशन के अंतिम वर्ष की परीक्षाएं दे चुके आवेदक भी इस प्रोग्राम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

कैसे होगा चयन iiest shibpur admission process

संस्थान के एमबीए प्रोग्राम के लिए योग्य आवेदकों का चयन तीन चरणों में होगा। सबसे पहले आवेदकों को कैट/जैट/मैट/सीमैट के स्कोर के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। उसके बाद आवेदकों को ग्रुप डिस्कशन और इंटरव्यू पास करना होगा। चयन प्रक्रिया के दौरान कैट/जैट/मैट/सीमैट स्कोर को 50 प्रतिशत, जीडी को 20 प्रतिशत और इंटरव्यू को 30 प्रतिशत वेटेज दिया जाएगा।

 

ये हैं जरूरी तारीखें

एडमिशन के इच्छुक आवेदक 29 जनवरी 2018 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। जीडी और पीआई के लिए शॉर्टलिस्टेड आवेदकों की घोषणा 2 फरवरी 2018 को की जाएगी। जीडी और पर्सनल इंटरव्यू का आयोजन 6 फरवरी 2018 को सुबह 10 बजे से होगा। चयनित आवेदकों की घोषणा 9 फरवरी 2018 को होगी। एडमिशन कम रजिस्ट्रेशन 14 मार्च 2018 और 15 मार्च 2018 को होगा।

कैसे करें अप्लाई iiest shibpur apply online

एमबीए प्रोग्राम में प्रवेश के लिए आवेदक संस्थान की वेबसाइट www.iiests.ac.in पर जाकर आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं। आवेदन फॉर्म के साथ ही आवेदकों को 300 रुपए की रजिस्ट्रेशन फीस जमा करवानी होगी। वहीं, एससी, एसटी कैटेगिरी के आवेदकों को 150 रुपए की फीस भरनी होगी। सभी आवेदकों को यह फीस डिमांड ड्राफ्ट के जरिए जमा करवानी होगी। भरा हुआ आवेदन फॉर्म और मार्कशीट्स की स्कैन्ड कॉपी संस्थान के ई-मेल आईडी पर भेजनी होगी।

Ad Block is Banned