scriptइस कॉलेज के छात्रों को मिलता है 50 लाख रुपए से अधिक का पैकेज, विदेश में लगती है नौकरी | IIIT Delhi students gets RS 70 lakh package | Patrika News

इस कॉलेज के छात्रों को मिलता है 50 लाख रुपए से अधिक का पैकेज, विदेश में लगती है नौकरी

Published: Jun 16, 2018 01:32:00 pm

इसी बीच संस्थान के Btech के एक छात्र को 71 लाख रुपए का पैकेज मिला, जो कि इस बार का सबसे अच्छा पैकेज बताया जा रहा है

IIIT Delhi students

इस कॉलेज के छात्रों को मिलता है 50 लाख रुपए से अधिक का पैकेज, विदेश में लगती है नौकरी

इंद्रप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इंफोर्मेशन टेक्नोलॉजी, दिल्ली (IIIT-D) में इस साल को प्लेसमेंट सेशन का काम पूरा हो चुका है। सेशन में इस बार कई होनहार छात्रों को बढ़िया नौकरी का मौका मिला। साथ ही इस साल संस्थान के नाम कई नए रिकॉर्ड जुड़े। बीटेक और एमटेक करने वाले स्टूडेंट्स को इस बार संस्था में अच्छा पैकेज मिला। मीडिया में आई रिपोट्स के अनुसार इस बार एमटेक सीएसई और एमटोक सीबी में 100 फीसदी प्लेसमेंट हुआ।
Btech के छात्र को मिला 71 लाख रुपए का पैकेज
इनके अलावा Btech CSE में 94 प्रतिशत, Btech ECE में 89 प्रतिशत और Mtech ECE में 84 फीसदी प्लेसेमेंट हुए। इसी बीच संस्थान के Btech के एक छात्र को 71 लाख रुपए का पैकेज मिला, जो कि इस बार का सबसे अच्छा पैकेज बताया जा रहा है। प्लेसमेंट कंपनियों में इस साल Qualcomm और Goldman Sachs सबसे ज्यादा जॉब ऑफर देने वाली कंपनी के रूप में उभरकर सामने आईं।
UPSC NDA Result 2018 हुआ घोषित, यहां चेक करें अपने परिणाम

इस बार 106 कंपनियां प्‍लेसमेंट के लिए आई
आपको बता दें IIT Delhi में इस बार कुल 106 कंपनियां प्‍लेसमेंट के लिए आई थीं। कैंपेस में एवरेज सैलेरी का पैकेज 14 लाख रुपए रखा गया था। भारतीय कंपनियों में इस साल सबसे ज्यादा सैलेरी पैकेज बीटेक के लिए 40 लाख और एमटेक के लिए 22 लाख रुपए दिया गया। स्टूडेंट्स को इस साल कुल 446 जॉब के आॅफर मिले, जिनमें 235 फुल टाइम जॉब और 211 इंटरर्नशिप जॉब आॅफर थे।
यहां निकली कृषि पर्यवेक्षक के पदों पर बंपर भर्ती, 40 साल तक अभ्यर्थी कर सकता है आवेदन

150 स्टूडेंट्स को मिला 10 लाख रुपए सालाना का पैकेज
235 फुल टाइम जॉब में 150 स्टूडेंट्स को 10 लाख रुपए सालाना का पैकेज दिया गया जबकि बाकी बचे हुए 85 छात्रों को सालाना 6 से 10 लाख रुपए का पैकेज मिला। लेकिन सबसे चौंकाने वाला पैकेज तो बीटेक के छात्र को मिला, जो कि 71 लाख रुपए का है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो