IIM इंदौर के स्टूडेंट्स को मिला 89 लाख का पैकेज, जानें डिटेल्स

IIM इंदौर के स्टूडेंट्स को मिला 89 लाख का पैकेज, जानें डिटेल्स

Sunil Sharma | Publish: Mar, 17 2019 03:48:50 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 03:48:51 PM (IST) शिक्षा

IIM, इंदौर के छात्र को देश में नौकरी के देने के लिये इस वर्ष सबसे उंची पेशकश 40.5 लाख रूपए रही जबकि देश से बाहर जॉब पाने वाले एक छात्र को 89.25 लाख रूपए का पैकेज मिला।

मध्यप्रदेश के इंदौर के भारतीय प्रबंधन संस्थान (IIM) ने अपनी प्लेसमेंट सूची जारी कर शत प्रतिशत (छह सौ सात छात्रों) को नियुक्ति प्रस्ताव दिलवाने का दावा किया है। इस वर्ष सर्वाधिक वार्षिक वेतन का प्रस्ताव 89.25 लाख रूपए रहा। यह ऑफर एक छात्र को विदेश में नौकरी के लिये दिया गया।

संस्था के एक प्रवक्ता के अनुसार उक्त प्रस्ताव पिछले वर्ष मिले प्रस्ताव 63.45 लाख रूपये वार्षिक की तुलना में 41 फीसदी अधिक बताया जा रहा है। हालांकि इस प्रस्ताव को देने वाले नियोक्ता और नौकरी प्रस्ताव पाने वाले छात्र की पहचान IIM द्वारा उजागर नहीं की गई है। IIM, इंदौर के निदेशक हिमांशु राय ने बताया कि इस वर्ष दो सौ से अधिक कंपनियों के प्रतिनिधि छात्रों के चयन के लिये यहां पहुँचे थे।

राय के अनुसार एक छात्र को देश में नौकरी के देने के लिये इस वर्ष सबसे उंची पेशकश 40.5 लाख रूपए रही। निदेशक के अनुसार इस वर्ष शीर्ष नौकरी प्रस्ताव प्राप्त करने वाले 50 छात्रों का औसत सीटीसी (कास्ट-टू-कम्पनी) 30.04 लाख रूपये वार्षिक है। IIM प्रवक्ता के अनुसार प्रस्ताव प्राप्त करने वाले सभी छात्रों ने यहां से पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (पीजीपी) और इंटीग्रेटेड प्रोग्राम इन मैनेजमेंट का पाठ्यक्रम पूरा किया है।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned