script

एंटरप्रेन्योरशिप और स्टार्टअप को बढ़ावा देगा IIT खडग़पुर

locationजयपुरPublished: Oct 11, 2018 01:26:00 pm

IITs जैसे संस्थान अपनी नॉलेज और स्किल्स को इन शहरों के युवाओं के बीच फैलाना चाहते हैं।

IIT Kharagpur,IIT,entrepreneurship,startup,Management Mantra,business tips in hindi,engineering courses,

IIT Kharagpur, IIT, startup, entrepreneurship, business tips in hindi, management mantra, engineering courses,

IITs जैसे संस्थान एंटरप्रेन्योरशिप को लेकर काफी काम कर रहे हैं, यही वजह है कि IITs से देश के टॉप एंटरप्रेन्योर्स और स्टार्टअप्स निकल रहे हैं। दूसरी ओर टियर टु सिटीज के युवाओं और विभिन्न इंजीनियरिंग कॉलेजों में जॉब के बजाय एंटरप्रेन्योरशिप को लेकर जागरुकता बढ़ी है, लेकिन IITs जैसे संस्थान अपनी नॉलेज और स्किल्स को इन शहरों के युवाओं के बीच फैलाना चाहते हैं। कुछ इन्हीं तथ्यों पर फोकस कर IIT खडग़पुर की ओर से एंटरप्रेन्योरशिप अवेयरनैस ड्राइव चलाई जा रही है।
एंटरप्रेन्योरशिप ड्राइव 22 दिनों में 22 शहरों को कवर कर रहा है। इस ड्राइव के तहत गेस्ट लेक्चर, वर्कशॉप की श्रंखला आयोजित की जा रही हैं, जिसका जयपुर भी गवाह बनेगा। आगामी 16 अक्टूबर को शहर के एक इंजीनियरिंग कॉलेज में IIT खडग़पुर की ओर से यह अवेयरनैस ड्राइव चलाई जाएगी। जिसके तहत एक्सपर्ट लेक्चर और वर्कशॉप आयोजित होंगी।
इस साल IIT खडग़पुर के एंटरप्रेन्योरशिप सैल इंटरनेशनल बिजनेस मॉडल प्रतियोगिता ‘एम्प्रेसेरियो’ का आयोजन करने जा रहा है। जिसके तहत प्रतिभागियों को क्वार्टर फाइनल राउंड में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा। इसके विनर्स को कैश प्राइज के साथ ही विदेश में आयोजित होने वाले कॉम्पिटीशन में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो