Rajasthan jail prahari answer key : जेल प्रहरी की उत्तर तालिका और प्रश्नपत्र पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे अभ्यर्थी

Deovrat Singh

Publish: Sep, 11 2017 04:37:00 (IST)

Education
Rajasthan jail prahari answer key : जेल प्रहरी की उत्तर तालिका और प्रश्नपत्र पर आपत्ति दर्ज कर सकेंगे अभ्यर्थी

Rajasthan jail prahari answer key : जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों पर आपत्ति के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे

Rajasthan jail prahari answer key : जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों पर आपत्ति के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे अभ्यर्थी। प्रश्नपत्र के साथ अभ्यर्थी द्वारा दिए गए उत्तर और विभाग द्वारा प्रश्नोत्तर दोनों जारी किये जायेंगे। परीक्षा लगने के साथ ही जल्द जारी की जाएगी उत्तर तालिका।

14 सितम्बर को जेल प्रहरी की अंतिम परीक्षा का आयोजन होना था जिसे अब गंगानगर की 26 और 27 अगस्त की परीक्षा स्थगित होने के कारण 2 दिन बाद आपत्ति मांगी जाएगी। गंगानगर में परीक्षा का आयोजन कारणवश 26 और 27 अगस्त को स्थगित हो गया था। अब यह परीक्षा 14 सितम्बर को आयोजित की जाएगी। जो अभ्यर्थियों परीक्षा में शामिल होंगे उन्हें आधिकारिक वेबसाइट पर एडमिट कार्ड उपलब्ध करवा दिया जायेगा। 13 सितम्बर को गंगानगर के अभ्यर्थी अपना एडमिट कार्ड डाउन कर सकेंगे। प्रशासन द्वारा कानूनी कारणों के चलते यह परीक्षा 14 सितम्बर को बीकानेर के परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी।
jail prahari answer key, click here : https://goo.gl/HvdUCf

सरदार पटेल पुलिस विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर 14 सितम्बर की परीक्षा के बाद प्रश्नपत्र और उत्तर तालिका दोनों जारी की जाएगी।
आपको बता दें, भर्ती के लिए विज्ञप्ति 2015 में जारी की गई थी जिसके लिए लिखित परीक्षा 2016 में ली गई थी। परीक्षा के आयोजन से पहले ही प्रश्नपत्र हल सहित बाजार में और परीक्षार्थियों के पास आ चूका था। प्रश्नपत्र के लीक होने के चलते इस परीक्षा को निरस्त करना पड़ा।

विभाग में स्टाफ की कमी के चलते जल्द ही भर्ती प्रक्रिया पूरी की जाएगी। पहली बार राजस्थान में यह ऑनलाइन भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। जेल प्रशासन किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी के चलते सरदार पटेल पुलिस विश्वविद्यालय के सहयोग से परीक्षा का आयोजन करवा रहा है।
परीक्षा के बाद अभ्यर्थियों के शारीरिक परिक्षण के लिए एडमिट कार्ड जारी किये जायेंगे। परीक्षा में सफल अभ्यर्थी शारीरिक मापदंड के लिए योग्य होंगे। अंतिम वरियता के आधार पर चयन किया जायेगा।

राजस्थान पुलिस में भी ऑनलाइन माध्यम से ली जा सकेगी परीक्षा
जल्द ही राजस्थान पुलिस में भी भर्ती प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। माना जा रहा है की इसबार पुलिस भर्ती प्रक्रिया में परीक्षा का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से लिया जा सकता है। इसबार शारीरिक मापतौल के भी अंक बांटे जायेंगे। शारीरिक मापतौल के अंकों और लिखित परीक्षा में अंकों के आधार पर ही चयन किया जायेगा।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned