scriptइस कॉलेज ने बुर्के पर लगाया बैन, उल्लंघन करने पर लगेगा 250 रुपए जुर्माना | JD Womens College of Patna bans burqa in campus | Patrika News

इस कॉलेज ने बुर्के पर लगाया बैन, उल्लंघन करने पर लगेगा 250 रुपए जुर्माना

locationजयपुरPublished: Jan 25, 2020 02:05:28 pm

बिहार की राजधानी पटना स्थित जेडी महिला कॉलेज (JD Women’s College) ने इस हफ्ते अपने स्टूडेंट्स को नोटिस जारी कर कहा है कि वे कॉलेज तय ड्रेस कोड (Dress Code) में ही आएं। कॉलेज ने बुर्का (Burqa) पहनने पर रोक लगा दी है। 22 जनवरी, 2020 को प्रिंसिपल और प्रोक्टर द्वार हस्ताक्षरित नोटिस में कहा गया है कि शनिवार को छोड़कर अन्य दिन स्टूडेंट्स को कॉलेज में प्रवेश सिर्फ तय ड्रेस कोड में ही दिया जाएगा।

Burqa Ban

Burqa Ban

बिहार की राजधानी पटना स्थित जेडी महिला कॉलेज (JD Women’s College) ने इस हफ्ते अपने स्टूडेंट्स को नोटिस जारी कर कहा है कि वे कॉलेज तय ड्रेस कोड (Dress Code) में ही आएं। कॉलेज ने बुर्का (Burqa) पहनने पर रोक लगा दी है। 22 जनवरी, 2020 को प्रिंसिपल और प्रोक्टर द्वार हस्ताक्षरित नोटिस में कहा गया है कि शनिवार को छोड़कर अन्य दिन स्टूडेंट्स को कॉलेज में प्रवेश सिर्फ तय ड्रेस कोड में ही दिया जाएगा। साथ ही क्लासरूम और कॉलेज परिसर में बुर्का पहनने पर प्रतिबंध रहेगा। ड्रेस कोड का उल्लंघन करने पर 250 रुपए जुर्माना लगेगा।

बुर्का पर बैन के चलते स्टूडेंट्स ने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, बाद में कॉलेज प्रिंसिपल डॉक्टर श्यामा रॉय ने स्पष्टीकरण जारी कर कहा, ‘बुर्का’ शब्द का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए था। चंूकी हमारे अपने स्टूडेंट्स की पहचान करने में कई बार समस्या होती है, इसलिए हमें केवल ड्रेस कोड के उपयोग को दोहराना पड़ा।

ट्रेंडिंग वीडियो