JEE Advanced 2021: जेईई एडवांस्ड परीक्षा का पाठ्यक्रम और मॉक टेस्ट पेपर्स जारी, यहां से करें डाउनलोड

  • JEE Advanced 2021:
  • जेईई एडवांस्ड 2021 के लिए पाठ्यक्रम जारी कर दिया गया है।
  • जेईई एडवांस्ड परीक्षा 03 जुलाई 2021 के दिन आयोजित होगी।

By: Deovrat Singh

Published: 21 Jan 2021, 10:41 PM IST

JEE Advanced 2021: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, खड़गपुर ने जेईई एडवांस्ड 2021 परीक्षा का पाठ्यक्रम आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दिया है। जेईई एडवांस्ड परीक्षा देने की सोच रहे उम्मीदवार आईआईटी खड़गपुर की ऑफीशियल वेबसाइट पर जाकर सिलेबस डाउनलोड कर सकते हैं। परीक्षा के लिए सब्जेक्ट-वाइज सिलेबस अपलोड किया गया है।

Click Here For Check Syllabus

JEE Advanced Physics syllabus
JEE Advanced Chemistry syllabus
JEE Advanced Maths syllabus
JEE Advanced AAT syllabus

जेईई एडवांस्ड फिजिक्स, केमिस्ट्री, मैथेमैटिक्स और आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट के लिए पाठ्यक्रम जारी किया गया है। कैंडिडेट वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर इसे चेक कर सकते हैं।

जेईई एडवांस्ड 2021 मॉक टेस्ट पेपर
आईआईटी खड़गपुर ने जेईई एडवांस्ड परीक्षा 2021 का सिलेबस रिलीज करने के साथ ही मॉक टेस्ट पेपर का लिंक भी जारी कर दिया है। इसके लिए भी आपको वेबसाइट ही विजिट करनी होगी। ऊपर बतायी गई वेबसाइट पर जाकर आप दिए गए मॉक लिंक्स से मॉक पेपर दे सकते हैं। मुख्य परीक्षा देने के पहले कैंडिडेट्स मॉक टेस्ट देकर परीक्षा प्रारूप तो समझ ही सकते हैं साथ ही अभ्यास भी कर सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें इस साल की जेईई एडवांस्ड परीक्षा 03 जुलाई 2021 के दिन आयोजित होगी। यह परीक्षा दो शिफ्टों में होगी।

Read More: संशोधित पाठ्यक्रम से होगी जेईई और नीट परीक्षाएं, पढ़ें पूरी डिटेल्स

आईआईटी खड़गपुर ने जेईई एडवांस्ड 2021 की तैयारी के लिए मॉक टेस्ट भी जारी कर दिए हैं। पेपर-1 और पेपर-2 दोनों के लिए ऑनलाइन मॉक टेस्ट जारी किए गए हैं। नीचे दिए गए लिंक्स पर क्लिक कर आप इन मॉक टेस्ट्स की प्रैक्टिस कर सकते हैं।

Click Here For Paper -1

Click Here For Paper-2

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned