scriptJEECUP 2021: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट कल, जल्द करें अप्लाई | JEECUP 2021: application process last date closed tomorrow | Patrika News

JEECUP 2021: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट कल, जल्द करें अप्लाई

locationनई दिल्लीPublished: Apr 14, 2021 07:07:32 pm

Submitted by:

Dhirendra

 
JEECUP 2021: इंजीनियरिंग के क्षेत्र में उच्च शिक्षा हासिल करने के इच्छुक जिन युवाओं ने अभी तक ( JEECUP ) की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है, वो तत्काल आवेदन कर लें। ऐसा इसलिए कि JEECUP के एग्जाम में शामिल होने के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 15 अप्रैल 2021 है।

jeecup 2021
JEECUP 2021: ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन काउंसिल उत्तर प्रदेश ( JEECUP ) परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 फरवरी से ही जारी है। JEECUP द्वारा आयोजित यूपी पॉलिटेक्निक परीक्षा 2021 के लिए 15 अप्रैल आवेदन के लिए अंतिम तारीख है। इसके बाद JEECUP रजिस्ट्रेशन का विंडो को बंद कर देगा। ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने अभी तक इस परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं किया है, वे JEECUP की आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
यह भी पढ़ें

NEET PG 2021 admit card: नीट पीजी का एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

ऐसे भरें JEECUP 2021 का फॉर्म

JEECUP 2021 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने वाले उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं। इसके बाद नए रजिस्ट्रेशन बटन पर क्लिक करें। नया पेज खुलते ही नाम, पिता का नाम, मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी आदि जैसी डिटेल्स एंटर दर्ज कर लॉगिन करें। रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद उम्मीदवारों को पर्सनल कम्युनिकेशन, और शैक्षणिक विवरण जैसे आवेदन पत्र के सभी विवरण भरने होंगे। साथ ही जरूरी दस्तावेज, खुद की तस्वीर, और हस्ताक्षर की स्कैन की गई ईमेज को भी अपलोड करना होगा। इसके बाद शुल्क का भुगतान करना होगा। इसके बाद फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर आगे के लिए अपने पास रख लें।
यह भी पढ़ें

CBSE Board Exams 2021: सीबीएसई की दसवीं की परीक्षा रद्द, बारहवीं की परीक्षा स्थगित

15 से 20 जून के बीच आयोजित की जाएगी परीक्षा

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन परीक्षा 15 जून से 20 जून 2021 के बीच आयोजित की जाएगी। JEECUP यूपी पॉलिटेक्निक के लिए एक राज्य स्तरीय परीक्षा है जिसके द्वारा छात्रों को विभिन्न डिप्लोमा कोर्सों में एडमिशन दिया जाता है।
यूपी पॉलिटेक्निक 2021 प्रवेश परीक्षा संपन्न होने के बाद उम्मीदवारों की आंसर की जारी की जाएगी उसके बाद उम्मीदवारों के रिजल्ट जारी कर दिए जायेंगे। जिन छात्रों का नाम मेरिट लिस्ट में आएगा उन्हें काउंसलिंग प्रक्रिया में भाग लेना होगा। काउंसलिंग प्रक्रिया के दौरान ही छात्रों को एडमिशन दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो