scriptजेएनयू राजद्रोह मामला : कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी | JNU treason case: Court seeks status report from Delhi Police | Patrika News

जेएनयू राजद्रोह मामला : कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से स्टेटस रिपोर्ट मांगी

locationजयपुरPublished: Jul 24, 2019 04:29:29 pm

JNU treason case: दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawahar lal Nehru University) (जेएनयू) (JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) व छात्र नेता उमर खालिद (Umer Khalid) पर राजद्रोह मामले (treason case) में मुकदमा चलाने के लिए आप सरकार (AAP government) की मंजूरी के मामले में स्टेटस रिपोर्ट (Status Report) मांगी।

JNU treason case

Kanhaiya Kumar

JNU treason case: दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) से जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (Jawahar lal Nehru University) (जेएनयू) (JNU) के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) व छात्र नेता उमर खालिद (Umer Khalid) पर राजद्रोह मामले (treason case) में मुकदमा चलाने के लिए आप सरकार (AAP government) की मंजूरी के मामले में स्टेटस रिपोर्ट (Status Report) मांगी। मुख्य महानगर दंडाधिकारी (सीएमएम) मनीष खुराना ने संबंधित पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) को इस पर 18 सितंबर को स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने का निर्देश दिया है। मामले की अगली सुनवाई 18 सितंबर को होगी।

अदालत का यह निर्देश जांच अधिकारी (आई/ओ) के अदालत में दिए गए बयान पर आया है। आई/ओ ने अदालत से कहा कि उसे मामले में कार्रवाई के लिए दी जाने वाली मंजूरी के संदर्भ में कोई सूचना नहीं है। जेएनयू परिसर में एक कार्यक्रम के दौरान 9 फरवरी 2016 को कथित तौर पर ‘राष्ट्र विरोधी’ नारे लगाए गए थे। यह कार्यक्रम अफजल गुरु की फांसी की सजा के खिलाफ प्रदर्शन को लेकर बुलाया गया था।

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने जेएनयू के 10 छात्रों के खिलाफ 1,200 पेज का आरोप पत्र दाखिल किया है। इन छात्रों में कन्हैया कुमार, उमर खालिद, अनिर्बान भट्टाचार्य व सात कश्मीरी शामिल हैं, जिन्हें मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो