Karnataka SSLC Exam Date 2020 : 25 जून से होगी लंबित परीक्षाएं

Karnataka SSLC Exam Date 2020 : कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (Karnataka Secondary Education Examination Board) ने लंबित बोर्ड परीक्षाओं के लिए नया कार्यक्रम जारी कर दिया है। कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा (Karnataka SSLC exams) 25 जून से 4 जुलाई तक आयोजित होंगी। कुल 8 लाख 48 हजार 192 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा के लिए registration करवाया था।

By: जमील खान

Published: 19 May 2020, 05:01 PM IST

Karnataka SSLC Exam Date 2020 : कर्नाटक माध्यमिक शिक्षा परीक्षा बोर्ड (Karnataka Secondary Education Examination Board) ने लंबित बोर्ड परीक्षाओं के लिए नया कार्यक्रम जारी कर दिया है। कर्नाटक एसएसएलसी परीक्षा (Karnataka SSLC exams) 25 जून से 4 जुलाई तक आयोजित होंगी। कुल 8 लाख 48 हजार 192 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा के लिए registration करवाया था। द्वितीय वर्ष पीयूसी या क्लास 12 की सिर्फ इंग्लिश भाषा परीक्षा (English language exam) बाकी रह गई थी। राज्य के शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने बताया यह परीक्षा 18 जून को आयोजित की जाएगी।

इससे पहले, मंत्री ने कहा था, परीक्षा जब भी आयोजित की जाएगी, स्वच्छता और सुरक्षा उपायों के बीच आयोजित की जाएगी। मास्क और सैनेटाइजर का इस्तेमाल अनिवार्य होगा और थर्मल स्कैनर के माध्यम से स्टूडेंट्स के जांच की व्यवस्था की जाएगी। एसएसएलसी परीक्षा (SSLC exam) आयोजित करने के लिए प्रदेश भर में 2 हजार 879 भवनों में 43 हजार 720 कमरे तैयार किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि शिक्षा मंत्री एस. सुरेश कुमार ने पिछले हफ्ते बताया था कि क्लास 10 बोर्ड परीक्षा जून माह में आयोजित की जा सकती हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि बच्चे परीक्षा की अच्छी तरह से तैयारी कर लें, इसके लिए घोषणा और परीक्षा की तारीख के बीच प्रयाप्त समय दिया जाएगा। गौरतलब है कि कोरोना महामारी के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है जिसके चलते शैक्षणिक गतिविधियों पर भी रोक लगा दी गई थी। यही वजह है कि सीबीएसई सहित राज्य बोर्डों को भी परीक्षाओं को स्थगित करना पड़ा।

Show More
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned