Kendriya Vidyalaya Sangathan: केंद्रीय विद्यालय ने नोटिस जारी करके शिक्षकों को दी ऑनलाइन क्लास लेने की अनुमति

Kendriya Vidyalaya Sangathan: केंद्रीय विद्यालय ने सभी शिक्षकों को स्कूल न आने और घर से ऑनलाइन कक्षाएं लेने की अनुमति दे दी है।

By: Pratibha Tripathi

Published: 23 Apr 2021, 06:00 PM IST

Kendriya Vidyalaya Sangathan: पूरे देश में तेजी से फैल रही कोरोना की दूसरी लहर ने एक बार फिर से चिंता बढ़ा दी है। और इसी बात को मद्देनजर रखते हुए केन्द्र और राज्य की सरकारों नें स्कूलों से लेकर महाविद्यालय तक बंद करने के निर्देश जारी कर दिए है। अब इसी के बीच केंद्रीय विद्यालय संगठन (Kendriya Vidyalaya Sangathan) ने एक नोटिस जारी करते हुए सभी शिक्षकों को स्कूल न आने के निर्देश दिए है और घर से ऑनलाइन कक्षाएं लेने की अनुमति दी है। ऐसा निर्णय स्कूल की ओर से छात्रों, शिक्षकों, स्कूल के कर्मचारियों की सेहत को देखते हुए लिया गया है।

Read More:- NTA NEET 2021: 1 अगस्त से शुरू होगी नीट परीक्षा, आवेदन फॉर्म इस दिन हो सकते हैं जारी

केवीएस के द्वारा जारी की गई अधिसूचना में कहा गया है कि ,“कोई भी निर्णय लेते समय, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि छात्रों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों की सुरक्षा सर्वोपरि है.”

केवीएस ने घर से काम करने वाले सभी शिक्षकों को फोन अपने साथ हमेशा रखने को कहा है। साथ ही आवश्यकता के अनुसार प्रिंसिपल और शिक्षकों को स्कूलों बुलाया भी जा सकता हैं। इसलिए कोई भी शिक्षक को प्रिंसिपल की पूर्व अनुमति के बिना स्टेशन छोड़ने की अनुमति नहीं होगी।

Read More:- Maharashtra sscboard 10th Exam 2021: महाराष्ट्र बोर्ड ने एसएससी 10वीं बोर्ड की परीक्षाएं की रद्द

आदेशों के अनुसार, स्कूलों को ऑनलाइन पैरेंट-टीचर मीटिंग कराकर माता-पिता को बच्नचे की हर एक्टीविटी के बारें अवगत कराना जरूरी है। साथ ही उन्हें COVID -19 संबंधित प्रोटोकॉल के प्रति अवेयर कराते रहना चाहिए।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned