scriptKendriya Vidyalaya summer vacation: केंद्रीय विद्यालयों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित, 20 जून तक बंद रहेंगे सिर्फ ये स्कूल | Kendriya vidyalayas announce early summer vacation to remain closed till june 20 | Patrika News

Kendriya Vidyalaya summer vacation: केंद्रीय विद्यालयों में गर्मियों की छुट्टियां घोषित, 20 जून तक बंद रहेंगे सिर्फ ये स्कूल

locationनई दिल्लीPublished: May 05, 2021 01:48:07 pm

Submitted by:

Dhirendra

Kendriya Vidyalayas summer vacation announce: केंद्रीय विद्यालयों में समय से पहले गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। 20 जून, 2021 सिर्फ ये स्कूल बंद रहेंगे।

kendriya vidyalaya

KV Summer vacation

Kendriya Vidyalayas summer vacation announce : कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर के चलते केंद्रीय विद्यालयों में भी समय से पहले गर्मियों की छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं। लेकिन देश के ठंड वाले क्षेत्रों में स्थिति केंद्रीय विद्यालयों को इससे बाहर रखा गया है। केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से जारी आदेश के मुताबिक 3 मई, 2021 से 20 जून, 2021 तक गर्मियों की छुट्टियों के लिए बंद रहेंगे। कक्षा 10 के शिक्षकों को सीबीएसई 10वीं परिणाम 2021 की गणना के लिए स्टेशन पर रहने का निर्देश दिया है।
यह भी पढ़ें

Allahabad University Exams 2021 Postponed: वार्षिक सेमेस्टर परीक्षा स्थगित, बिना परीक्षा के प्रमोट होंगे छात्र

इन क्षेत्रों के केवी स्कूल रहेंगे बंद

केंद्रीय विद्यालय संगठन की ओर से जारी आदेश में गर्मियों की छुट्टियों के लिए जिन क्षेत्रों के स्कूलों को शामिल किया गया है उनमें आगरा, चंडीगढ़, कोलकाता, देहरादून, दिल्ली, गुरुग्राम, गुवाहाटी, जयपुर, जम्मू, लखनऊ, पटना, रांची, सिलचर, तिनसुकिया, वाराणसी, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई, एर्नाकुलम, हैदराबाद, जबलपुर, मुंबई, रायपुर, भुवनेश्वर और भोपाल शामिल हैं।
यह भी पढ़ें

Maratha reservation: सरकारी नौकरियों में मराठी भाषी लोगों को आरक्षण पर सुप्रीम कोर्ट का आज आ सकता है अहम फैसला

इन स्कूलों में लागू नहीं होंगे केवीओ के आदेश

लेह, कारगिल, लद्दाख, तवांग और डलहौजी और केवी काठमांडू जैसे सर्दी वाले और ज्यादा सर्दी वाले क्षेत्रीय केंद्रों के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 जून, 2021 की निर्धारित तिथि से शुरू होगा और पहले से अधिसूचित कार्यक्रम के अनुसार जारी रहेगा।
कक्षा 10 के शिक्षकों को सीबीएसई के परिणाम 2021 की गणना कार्य संपन्न होने तक स्टेशन पर बने रहने का निर्देश दिया गया है। इमरजेसी की स्थिति में ही डीएस से अवकाश लेकर जा सकते हैं। इस बीच केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया को स्थगित कर दिया गया है। महामारी के कारण प्रवेश प्रक्रिया को टाल दिया गया है। केवीएस ने कक्षा 9 की प्रवेश परीक्षा भी रद्द कर दी है।
यह भी पढ़ें

CSEET July 2021: CSEET उम्मीदवारों के लिए ऑनलाइन classes आयोजित करेगा ICSI, पढ़ें डिटेल

Web Title: Kendriya vidyalayas announce early summer vacation to remain closed till june 20

ट्रेंडिंग वीडियो