30 जून को जानिए कितने बजे घोषित होंगे केरल एसएससी के Result, एक Click पर मिलेगी पूरी जानकार

highlights

-बोर्ड एग्जाम (Board Exam result 2020) के रिजल्ट के बाद अब केरल (Keral Board Exam Result 2020) में परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर है

- केरल परीक्षा भवन बोर्ड की 10वीं कक्षा के नतीजे 30 जून को घोषित करेगा यानी मंगलवार को नतीजे आने की संभावनाएं हैं

-इसके लिए विद्यार्थी केरल शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic.in और keralapareekshabhavan.in पर जारी नतीजे देख सकते हैं

By: Ruchi Sharma

Published: 29 Jun 2020, 02:32 PM IST

नई दिल्ली. Keral Board Exam Result 2020, Board Exam Result 2020 : कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) के चलते इस बार स्टूडेंट्स को परीक्षा के नतीजे के लिए काफी लंबा इंतजार करना पड़ रहा है। बोर्ड एग्जाम (Board Exam result 2020) के रिजल्ट के बाद अब केरल (Keral Board Exam Result 2020) में परीक्षा के परिणाम का इंतजार कर रहे स्टूडेंट्स के लिए राहत की खबर है। केरल परीक्षा भवन बोर्ड की 10वीं कक्षा के नतीजे 30 जून को घोषित करेगा यानी मंगलवार को नतीजे आने की संभावनाएं हैं। इसके लिए विद्यार्थी केरल शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट keralaresults.nic.in और keralapareekshabhavan.in पर जारी नतीजे देख सकते हैं। वहीं इसके अलावा Manabadi.co.in और Schools9.com जैसी वेबसाइट पर भी स्टूडेंट्स परिणाम चेक कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक कल मंगलवार सुबह 11 बजे दसवीं कक्षा के नतीजों का ऐलान करेगा।

केरल एसएसएलसी की परीक्षा में भाग लेने वाले छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए रोल नंबर/रजिष्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की जरूरत होगी।

4 लाख से छात्रों ने दिए एग्जाम

जानकारी के मुताबिक केरल बोर्ड (Keral Board) की दसवीं क्लास की परीक्षा में इस साल 4 लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। ये परीक्षाएं 10 मार्च से शुरू होकर 24 मार्च तक आयोजित की जानी थी, लेकिन कुछ परीक्षाओं के बाद ही कोरोना वायरस के चलते बाकी के एग्जाम स्थगित कर दिए गए थे. बाद में केरल बोर्ड ने स्थगित किए गए पेपर्स का आयोजन 26 मई से लेकर 30 मई तक किया।

गौरतलब है कि पिछले साल केरल बोर्ड दसवीं का परिणाम 6 मई को जारी कर दिया गया था लेकिन इस बार कोरोना महामारी संकट के कारण रिजल्ट जारी करने में देरी हो रही है। 2019 में 10वीं कक्षा के रिजल्ट में 97.84 फीसदी छात्रों को सफलता मिली थी।

इन वेबसाइट्स पर रिजल्ट देख सकते हैं..

- keralaresults.nic.in
- keralapareekshabhavan.in
- Manabadi.co.in
- Schools9.com
- sslcexam.kerala.gov.in
- results.kite.kerala.gov.in
- results.kerala.nic.in
- prd.kerala.gov.in.

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned