scriptडेढ़ साल में कोटा ट्रिपल आइटी के अपने कैंपस में शुरू हो जाएंगी क्लास | Kota IIIT will start in next 1.5 year in its own campus | Patrika News

डेढ़ साल में कोटा ट्रिपल आइटी के अपने कैंपस में शुरू हो जाएंगी क्लास

locationजयपुरPublished: Jun 16, 2019 05:52:48 pm

डेढ़ साल के अंदर इसके अपने कैंपस में क्लास शुरू हो जाएंगी।

IIT,indian institute of technology,Engineering college,mnit,Engineering course,

engineering college

वर्षों से लटके पड़े कोटा ट्रिपल आईटी के निर्माण का काम अब बहुत जल्द पूरी होने की उम्मीद बंधी है। इसके मेंटर संस्थान जयपुर के मालवीय राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (MNIT) के निदेशक उदय कुमार ने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को भरोसा दिलाया हैकि अगले 100 दिन में कोटा में ट्रिपल आईटी की इमारत का शिलान्यास हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि डेढ़ साल के अंदर इसके अपने कैंपस में क्लास शुरू हो जाएंगी। मानव संसाधन विकास मंत्री निशंक ने भी निदेशक को भरोसा दिया है कि इस काम में उनकी और राय सरकार की ओर से हर संभव मदद सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी मानव संसाधन विकास मंत्रालय लेगा।

शुक्रवार को मानव संसाधन विकास मंत्री ने सभी आइआइटी के निदेशकों के मुलाकात की। बैठक के दौरान एमएनआईटी के निदेशक ने मानव संसाधन विकास मंत्री को यह आश्वासन दिया तो मंत्री ने भी हरसंभव सहायता देने का भरोसा दिया और साथ ही इस बारे में राजस्थान सरकार से बातचीत करने की भी बात कही। अभी कोटा ट्रिपल आईटी की क्लास अस्थाई तौर पर जयपुर की mnit में चल रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो