scriptLSAC 2022 : लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट के लिए पंजीकरण शुरू, अगले साल जनवरी और मई में होगी परीक्षा | Law School Admission Test Registration Begins exam will be Next year | Patrika News

LSAC 2022 : लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट के लिए पंजीकरण शुरू, अगले साल जनवरी और मई में होगी परीक्षा

locationनई दिल्लीPublished: Oct 19, 2021 02:48:07 pm

Submitted by:

Shaitan Prajapat

लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल (एलएसएसी) लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट या एलएसएटी-इंडिया 2022 के लिए 18 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। छात्र परीक्षा के लिए Discoverlaw.in/register-for-the-test पर पंजीकरण कर सकते हैं। लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट दो भागों में ऑनलाइन मोड में होगा।

Law School Admission Test Registration

Law School Admission Test Registration

Law School Admission Test : लॉ स्कूल एडमिशन काउंसिल (एलएसएसी) लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट या एलएसएटी-इंडिया 2022 के लिए 18 अक्टूबर से रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। छात्र परीक्षा के लिए Discoverlaw.in/register-for-the-test पर पंजीकरण कर सकते हैं। लॉ स्कूल एडमिशन टेस्ट दो भागों में ऑनलाइन मोड में होगा। पहली परीक्षा 15 जनवरी, 2022 में आयोजित की जाएगी। दूसरी परीक्षा पांच दिनों की अवधि में आयोजित की जाएगी, जो 9 मई से शुरू होगी। छात्र अपने घरों से परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

तैयारी के लिए उम्मीदवारों के पास बढ़िया मौका
एलएसएसी के उपाध्यक्ष यूसुफ अब्दुल-करीम ने कहा कि जनवरी में एलएसएटी-इंडिया टेस्ट के प्रशासन से उम्मीदवारों को परीक्षा की गहराई से तैयारी करने में मदद मिलेगी, क्योंकि अन्य परीक्षाओं का कोई बोझ नहीं होगा। एलएसएटी-इंडिया 2022 में अच्छा स्कोर करने का मौका है। उम्मीदवार अन्य परीक्षाओं की चिंता किए बिना शीर्ष कॉलेजों में अपनी वास्तविक क्षमता का प्रदर्शन करने में सक्षम होंगे।


जानिए कितनी लगेगी रजिस्ट्रेशन फीस:—
एलएएससी ने कहा कि 15 दिसंबर, 2021 से पहले पंजीकरण कराने वाले छात्र 3,499 रुपए के विशेष अर्ली-बर्ड शुल्क के पात्र होंगे और 15 दिसंबर या उसके बाद पंजीकरण कराने वाले छात्रों को 3,799 रुपए का मानक शुल्क देना होगा। एलएसएटी-इंडिया का उपयोग देश के कई लॉ स्कूलों द्वारा स्नातक और स्नातकोत्तर प्रवेश के लिए किया जाता है। प्रवेश परीक्षा का उपयोग करने वाले संस्थानों की सूची खोजने के लिए उम्मीदवार DiscoverLaw.in पर जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें

CTET 2021 : CBSE के लिए आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई, पहली बार ऑनलाइन मोड में होगा एग्जाम

जल्द जारी होगा परीक्षा शेड्यूल विवरण:—
रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया खत्म होने के बाद उम्मीदवारों को एक सहज अनुभव सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन परीक्षा लेने के तरीके के बारे में शेड्यूलिंग विवरण और निर्देश दिए जाएंगे। एलएसएसी आने वाले हफ्तों में ऑनलाइन एलएसएटी-इंडिया के बारे में अतिरिक्त जानकारी प्रदान करेगा। आवेदक Discoverlaw.in/prepare-for-the-test पर उपलब्ध परीक्षण सामग्री का उपयोग करके परीक्षा की तैयारी कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो