Lucknow University: एक लाख से ज्यादा छात्र बगैर परीक्षा के ही होंगे प्रोन्नत, चल रही ये तैयारी

Lucknow University लखनऊ विश्वविद्यालय ने अपने और सम्बद्ध 180 कॉलेजों के कुल एक लाख से अधिक स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा प्रमोट करने की योजना बनाई है।

By: Pratibha Tripathi

Published: 22 Apr 2021, 04:06 PM IST

Lucknow University: पूरे देश में तेजी से फैल रही कोरोना महामारी के चलते केन्द्र व राज्य की सरकारों ने प्रतियोगी एवं प्रवेश परीक्षाओं के साथ-साथ स्कूलों एवं विश्वविद्यायों की परीक्षाओं को या तो स्थगित कर दिया है या फिर उन्हें रद्द करने का फैसला भी लिया है। इसी कड़ी में, अब लखनऊ विश्वविद्यालय की ओर से भी कए बड़ी जानकारी सामने आ रही है। खबरों के मुताबिक लखनऊ विश्वविद्यालय एवं सम्बद्ध 180 कॉलेजों के कुल एक लाख से अधिक स्टूडेंट्स को बिना परीक्षा लिए प्रमोट करने की योजना बनाई जा रही है। इस सम्बन्ध में विश्वविद्यालय की तरफ से राज्य सरकार को अनुमति के लिए निवेदन जल्द ही भेजा जाना है।

Read More:- DRDO CEPTAM Exam 2021: कोविड-19 के चलते एमटीएस टियर 1 सीबीटी परीक्षा हुई स्थगित, नई ताऱीख की घोषणा जल्द

प्रमोट करने के लिए मांगी अनुमति

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ विनोद कुमार सिंह ने बताया कि स्नातक तृतीय और पांचवें सेमेस्टर की परीक्षाएं पहले ही ली जा चुकी हैं, और उनकी कक्षाएं ऑनलाइन माध्यम से सुचारु रूप से संचालित भी हो रही हैं। लेकिन पहले सेमेस्टर की परीक्षाओं को कोविड 19 के चलते स्थगित कर दिया गया था। इन सेमेस्टर के सिलेबस व इंटरनल असेस्मेंट सम्पूर्ण किए जा चुके थे। लेकिन अब शासन को विश्वविद्यालय की तरफ से स्नातक और परास्नातक के प्रथम सेमेस्टर के छात्रों को प्रोमोट करने की अनुमति मांगी जाएगी।

Read More:- Sarkari Job: बिहार सिपाही चालक भर्ती की पीईटी तारीख जारी, यहां से करें चेक

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned