scriptमध्य प्रदेश यूजी और पीजी परीक्षा की आवेदन तिथि में किया बदलाव, अब इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाूई | Madhya Pradesh UG, PG Application Date extended till May 31 | Patrika News

मध्य प्रदेश यूजी और पीजी परीक्षा की आवेदन तिथि में किया बदलाव, अब इस डेट तक कर सकते हैं अप्लाूई

Published: May 12, 2021 05:33:21 pm

Submitted by:

Pratibha Tripathi

Madhya Pradesh UG, PG Application Date extended: मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने यूजी और पीजी परीक्षा फॉर्मों के लिए आवेदन तिथि को 31 मई 2021 तक बढ़ाने की घोषणा की है।

Madhya Pradesh UG, PG Application2021

Madhya Pradesh UG, PG Application2021

Madhya Pradesh UG, PG Application Date extended: मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से ली जाने वाली यूजी और पीजी परीक्षा में बैठ रहे छात्रों के लिए जरूरी खबर यह है कि इस परीक्षा में जारी के गए फॉर्म को भरने की आवेदन तिथि को बढ़ा दिया गया है। मध्य प्रदेश के उच्च शिक्षा विभाग ने इस खबर की घोषणा ट्विटर एकाउंट के जरिए देते हुए कहा है कि-: “ जो छात्र कोरोना महामारी के कारण, अपना परीक्षा फॉर्म नहीं भर पाए हैं। वे लोग अब छात्र बिना किसी विलंब शुल्क के 31 मई तक परीक्षा फॉर्म भरकर परीक्षा दे सकते हैं। ”

राज्‍य सरकार के द्वारा लिया जाने वाला यह फैसला कोविड-19 महामारी को देखते हुए लिया गया है. कोविड-19 के कारण राज्‍य में अंडर ग्रेजुएट और पोस्‍ट ग्रेजुएट छात्रों की परीक्षा जून और जुलाई में आयोजित होगी। यह परीक्षा ओपन बुक फॉर्मेट में होगी। यूजी फाइनल ईयर और पीजी फाइनल ईयर के चौथे सेमेस्‍टर के छात्रों की परीक्षा जून 2021 में आयोजित होगी. इसका परिणाम जुलाई में घोषित होगा।

यूजी प्रथम और द्वितीय वर्ष, और पीजी द्वितीय सेमेस्टर की अंतिम परीक्षा जुलाई में आयोजित की जाएगी. इन परीक्षाओं के परिणाम अगस्त में घोषित किए जाएंगे। शिक्षा विभाग ने आगे कहा कि इन छात्रों के लिए प्रैक्‍टीकल परीक्षा, का आयोजन लिखित परीक्षा के बाद होगा। मध्य प्रदेश सरकार ने पहले राज्य में COVID-19 मामलों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कॉलेज, विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए ऑफ़लाइन परीक्षा रद्द कर दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो