scriptकॉलेज दाखिलों में अनियमितता, ममता ने दी चेतावनी | Mamata Banerjee warns of irregularities in colleges | Patrika News

कॉलेज दाखिलों में अनियमितता, ममता ने दी चेतावनी

Published: Jul 03, 2018 11:28:54 am

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आशुतोष कॉलेज का औचक दौरा किया और दाखिला प्रक्रिया में किसी के भी…..

Mamata Banerjee

Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को आशुतोष कॉलेज का औचक दौरा किया और दाखिला प्रक्रिया में किसी के भी अनियमितता में शामिल पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। ममता बनर्जी की यह चेतावनी कोलकाता के कॉलेजों में छात्रों से दाखिले के नाम पर पैसे वसूले जाने के आरोपों के बीच आई है। दक्षिणी कोलकाता कॉलेज की छात्रा रही ममता बनर्जी ने कहा, मैं भी छात्र राजनीति में थी। मैंने अपने छात्र राजनीति के करीब छह-सात साल इस कॉलेज में बिताएं हैं। इसलिए मैं यहां हालात के बारे में जानने के लिए आई हूं। अब तक मुझे छात्रों या उनके अभिभावकों से कोई शिकायत नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें

https://www.patrika.com/education-news/ranking-2018-top-10-universities-of-world-3037003/?ufrm=ssto

बनर्जी ने कहा कि छात्र संघों को छात्रों की मदद करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गरीब परिवारों के लोगों को भी उच्च शिक्षा हासिल करने का अव सर मिले। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगे कहा, कुछ छात्र आर्थिक रूप से कम जोर पृष्ठ भूमि से आते हैं, लेकिन यह उनका दोष नहीं है। उन्हें उच्च शिक्षा हासिल करने का मौका दिया जाना चाहिए। अगर कुछ लोग प्रवेश के बदले पैसे मांग रहे हैं, तो यह बिल्कुल गलत है। मैं उनसे ऐसा नहीं करने के लिए कहूंगी। अन्यथा सर कार कानून के अनुसार कड़ी कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें

https://www.patrika.com/education-news/up-now-school-bags-colour-turns-saffron-students-protest-3040786/?ufrm=ssto

उन्होंने कहा, मैं सभी छात्र संघों व कॉलेज कर्म चारियों व प्राचार्यों से छात्रों की मदद करने व स्थिति पर नजर रखने की अपील करती हूं, जो योग्यता के अनु सार दाखिला पाने में समर्थ है, यहां पैसा कोई निर्णायक कारक नहीं बनना चाहिए।

यह भी पढ़ें

https://www.patrika.com/education-news/if-news-fascinates-you-then-journalism-is-right-career-for-you-3035085/?ufrm=ssto

शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने उत्तर कोल काता के सेठ आनंदराम जयपुरिया कॉलेज का सोमवार दोपहर बाद औचक दौरा किया और कॉलेज अधिकारियों को दाखिला प्रक्रिया में किसी वित्तीय अनियमितता पर रोक लगाने को कहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो