मिलिट्री लिटरेचर फेस्ट 6 दिसंबर से

मिलिट्री लिटरेचर फेस्ट 6 दिसंबर से

Jamil Ahmed Khan | Publish: Nov, 10 2018 02:00:08 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 02:00:09 PM (IST) शिक्षा

पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि पहला मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल 6 से 9 दिसंबर तक मनाया जाएगा।

पंजाब के पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामलों के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा है कि पहला मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल 6 से 9 दिसंबर तक मनाया जाएगा। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि यह फेस्टिवल हमारे उन सैनिकों को श्रद्धांजलि है जिन्होंने देश की सुरक्षा की खातिर बलिदान दिया। पंजाब देश की खडग़भुजा है जिसका गौरवमयी सैन्य इतिहास है। सिद्धू ने बताया कि पिछले वर्ष मनाए गए मिलिट्री फेस्टिवल की सफलता से प्रभावित होकर राज्य सरकार ने इस वर्ष पहले मिलिट्री फेस्टिवल को बड़े स्तर पर आयोजित करने का फैसला लिया है और विभिन्न गतिविधियों की योजना भी बनाई गई है।

उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की ऐसे फेस्टिवल शुरू करवाने के लिए सराहना करते हुए कहा कि इस फेस्टिवल के दौरान सैनिकों और युद्ध से संबंधित विषयों के अलावा युद्ध लडऩे वाले फौजी शूरवीरों और पूर्व सैनिकों के साथ संवाद के अलावा इस बार काव्य और कला के क्षेत्र से संबंधित मुकाबले भी आयोजित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि इस बार मिलिट्री लिटरेचर फेस्टिवल में करवाए जा रहे महत्वपूर्ण प्रोग्रामों के अलावा 6 दिसंबर को मेगा सोशल ईवनिंग की योजना बनाई गई है जिसमें पंजाब के प्रसिद्ध गायक गुरदास मान लोगों का मनोरंजन करेंगे।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned