script10 हजार रूपए में यह बिजनेस शुरू कर आप कमा सकते है लाखों | Most Profitable Business with Investment of Rs 10000 in India | Patrika News

10 हजार रूपए में यह बिजनेस शुरू कर आप कमा सकते है लाखों

Published: Jul 06, 2016 12:03:00 pm

Submitted by:

Abhishek Pareek

आप मात्र 10 हजार रूपए में अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। अगर आपके पास बिजनेस शुरू करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं है तो आप बहुत कम पैसा खर्च कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

Rupee
आप बेरोजगार हैं तो आप मात्र 10 हजार रूपए में अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। अगर आपके पास बिजनेस शुरू करने के लिए ज्यादा पैसे नहीं है तो आप बहुत कम पैसा खर्च कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। यह बिजनेस शुरू करके आप अच्छा खासा मुनाफा कमा सकते हैं।
नाश्ते की शॉप

शहरों में ऐसे लोग बड़ी तादाद में रहते हैं जो सुबह में जॉब के लिए ऑफिस जाते हैं। अक्सर लोग यहां ऐसे हैं जो बिना परिवार के रहते हैं। सुबह को नाश्ता वह बाहर करते हैं और आप इसको एक अवसर के रूप में भुना सकते हैं। ब्रेकफास्ट शॉप खोलने में ज्यादा पैसा भी नहीं लगेगा और आप इस काम को पार्ट टाइम और फुल टाइम किसी भी तरह कर सकते हैं।
प्लांट नर्सरी बिजनेस

लोग घरों में प्रकृति जैसा महसूस करने के लिए घरों में फूल और पौधों का इस्तेमाल करते हैं। कम पैसों में प्लांट नर्सरी का भी काम किया जा सकता है।
हमारे यहां एक राज्य में ही 700 से ज़्यादा इंजीनियरिंग कॉलेज, वहां पूरे PAK में 178 ही

फास्ट फूड बिजनेस

फास्ट फूड शॉप्स का विस्तार तेजी से हो रहा है अगर सही जगह शॉप खुल जाए तो आपकी बल्ले बल्ले हो सकती है। क्योंकि आजकल लोग फास्ट फूड के बहुत दीवाने हो रहे हैं।
शू वॉश लांड्री बिजनेस

3 से चार हजार में इस काम को शुरू किया जा सकता है। अब ऐसी मशीनें आ रही हैं जिनसे जूतों की धुलाई और सफाई की जाती है। यह नया बिजनेस है लेकिन इसके साथ साथ फर्नीचर की ड्राइक्लीनिग का बिजनेस भी शानदार है।
खुशखबरी, 16 हजार से अधिक शिक्षकों की भर्ती होगी, अंतिम तिथि 15 जुलाई

मिनरल वॉटर सप्लायर बिजनेस

गर्मियों में कोल्ड ड्रिंक का काम तो काफी बढ़ जाता है लेकिन अब मिनरल वॉटर की भी मांग बढ़ रही है। आप इस बिजनेस को 8 से 10 हजार रुपए तक में शुरू कर सकते हैं। बेकरी प्रॉडक्ट्स मार्केट में बेकरी प्रॉडक्ट्स की खूब मांग रहती है। इस बिजनेस को आप 5 हजार रुपए में भी शुरू कर सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो