MP Board result 2018 : रिजल्ट से पहले यहां देखें मेरिट लिस्ट

मध्यप्रदेश शिक्षा बोर्ड सोमवार 14 मई को 10वीं व 12वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित करने जा रहा है।

By:

Published: 14 May 2018, 11:14 AM IST

मध्यप्रदेश शिक्षा बोर्ड सोमवार 14 मई को 10वीं व 12वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम घोषित करने जा रहा है। इससे पहले बोर्ड ने रविवार को मेरिट लिस्ट जारी की। कक्षा १२वीं के राजेश ओझाा ने कला संकाय में मेरिट लिस्ट में स्थान पाया है। भेड़ाघाट बायपास चौक स्थित शासकीय दृष्टि बधितार्थ उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र राजेश जन्म से ही दृष्टीहीन हैं। उनके अलावा १०वीं के पांच छात्रों ने बाजी मारी है। वहीं नरसिंहपुरा जिले के 14 छात्रों और कटनी जिले के ६ छात्रों का नाम भी मेरिट लिस्ट में शामिल हुआ है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को रिजल्ट की घोषणा के बाद मेरिट होल्डर्स को सम्मानित करेंगे।

दसवीं कक्षा में मॉडल हाई स्कूल जबलपुर के छात्र नावेद अंसारी, सरस्वती स्कूल पनागर के छात्र प्रशान्त असाटी, तान्या हाई स्कूल पाटन की छात्रा प्राची नवेरिया, सरस्वती विद्यालय, मदनमहल के छात्र अजय चक्रवर्ती और सिहोरा स्थित बहना सालेम हाई स्कूल की छात्रा अलीशा समेत १४ छात्र-छात्राओं ने स्वर्णिम सफलता हासिल की है।

नरसिंहपुर जिले के १६ बच्चों का नाम राज्य स्तरीय मेरिट सूची में दर्ज हुआ है। इसमें सरस्वती शिशु मंदिर हाई स्कूल गोटेगांव के ज्ञान सिंह पटैल, श्वेता दुबे, प्रशांत पटैल, सोनम शर्मा, साक्षी लोधी, अंजली लोधी, झौतेश्वर स्कूल से नादोनिया, मुरलीधर स्कूल से विशाल पटैल, उत्कृष्ट विद्यालय नरसिंहपुर से शुभम साहू, पुष्पेन्द्र मेहरा, करेली के एल पपनेजा स्कूल से पुष्पेन्द्र पटैल, आरती साहू, इशरत जहां, सर्वोदय तेंदूखेड़ा से प्रभा दुबे, आदित्य जैन एवं सरस्वती गाडरवारा से नेहा गूजर का नाम शामिल है। इन्हें भी मुख्यमंत्री निवास पर सम्मानित करने आमंत्रित किया गया है।


इन छात्रों को मिला स्थान
- अमीषा पटेल, कक्षा बारहवीं, एसीसी स्कूल कैमोर, संकाय गणित।
- ज्योत्सना लाहोरानी, कक्षा दसवीं, सरस्वती स्कूल कटनी।
- निधि गुप्ता, अवधराज सिंह बघेल सरस्वती स्कूल विजयराघवगढ़।
- आस्था सितपाल, नालंदा स्कूल सिविल लाइन कटनी।
- शाहिबा परवीन, हायर सेकंडरी स्कूल कैमोर।
- पुनीत मिश्रा, सरस्वती स्कूल बरही।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में १०वीं बोर्ड की परीक्षाएं ५ मार्च से शुरू होकर ३१ मार्च को खत्म हो गई थीं। इसके साथ ही १ मार्च से शुरू हुई १२वीं की परीक्षा ३ अप्रैल को समाप्त हुई हैं। छात्र-छात्राएं ताजा अपडेट के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। इसके अलावा हेल्पलाइन नंबर पर बात करके अधिक जानकारी ले सकते हैं। दसवीं और १२वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट १४ मई को सुबह १०.३० बजे से सीएम हाउस में घोषित होगा। बोर्ड की वेबसाइट के साथ ही यह रिजल्ट पत्रिका की वेबसाइट पर भी देखा जा सकेगा। इसके लिए www.results.patrika.com पर जाकर सभी स्टूडेंट यहां अपने माक्र्स और डिवीजन एक क्लिक पर देख सकेंगे।

१०वीं का रिजल्ट यहां देखें
http://results.patrika.com/mp-board-mpbse-class-10th-result.html

१२वीं का रिजल्ट यहां देखें
http://results.patrika.com/mp-board-mpbse-class-12th-result.html

यह रिजल्ट शिक्षा बोर्ड की वेबसाइट www.mpbse.nic.in के साथ ही http://results.patrika.com/ पर भी देखा जा सकता है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned