MP board : क्लास 12 की शेष परीक्षाएं 9 जून से

मध्य प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 12 के शेष विषयों की परीक्षा के लिए नई समय सारिणी जारी कर दी है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नई समय सारिणी के अनुसार, परीक्षा 9 जून को शुरू होकर 15 जून को खत्म हो जाएगी। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) (एमपीबीएसई) (MPBSE) केवल मुख्य विषयों जैसे जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, उच्च गणित, अर्थशास्त्र आदि के लिए परीक्षा आयोजित करेगा।

By: जमील खान

Updated: 21 May 2020, 02:46 PM IST

मध्य प्रदेश बोर्ड ने कक्षा 12 के शेष विषयों की परीक्षा के लिए नई समय सारिणी जारी कर दी है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नई समय सारिणी के अनुसार, परीक्षा 9 जून को शुरू होकर 15 जून को खत्म हो जाएगी। मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Madhya Pradesh Board of Secondary Education) (एमपीबीएसई) (MPBSE) केवल मुख्य विषयों जैसे जीव विज्ञान, रसायन विज्ञान, उच्च गणित, अर्थशास्त्र आदि के लिए परीक्षा आयोजित करेगा। उल्लेखनीय है कि कोरोनावायरस महामारी (Coronavirus Epidemic) के चलते मार्च माह में आयोजित होने वाली क्लास बोर्ड परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। 9 से 15 जून तक आयोजित होने वाली शेष परीक्षाएं दो चरणों में आयोजित होगी ताकि परीक्षा केंद्रों पर भीड़भाड़ से बचा जा सके।

MPBSE के जनसंपर्क अधिकारी एस के चौरसिया ने कहा, छात्र एमपी बोर्ड की वेबसाइट से नई समय सारिणी डाउनलोड कर सकते हैं। छात्रों को बीमार न पडऩे देने के लिए अतिरिक्त सावधानी बरती जाएगी। माता.पिता को यह सुनिश्चित करने की सलाह दी गई है कि उनका बच्चा फिट है और उसे बुखारए फ्लूए खांसी आदि नहीं है। बोर्ड ने परीक्षा देने के दौरान छात्रों द्वारा अनिवार्य रूप से social distancing और मास्क के उपयोग को बनाए रखने के लिए सख्त निर्देश दिए हैं।

परीक्षा 2 पारियों में सुबह 9 से 12 बजे और दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी ताकि केंद्र पर अधिक भीड़ न हो और यह सुनिश्चित करने के लिए कि एक कमरे में कम छात्रों को बैठाया जाए। परीक्षा 9 जून को उच्च गणित और भूगोल के साथ शुरू होगी, और 16 जून को रसायन विज्ञान और विज्ञान की परीक्षा और कला परीक्षा के इतिहास के साथ समाप्त होगी।

coronavirus
Show More
जमील खान
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned