scriptस्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई से | MP declares summer vacations in govt schools from May 1 | Patrika News

स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश 1 मई से

locationजयपुरPublished: Mar 19, 2019 05:36:10 pm

स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से एक अप्रैल से शुरू हुए वर्ष 2019-20 के शिक्षा सत्र के लिए छुट्टियों का ब्यौरा जारी किया गया है।

Summer Vacations

Summer Vacations

मध्य प्रदेश के सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश एक मई से रहेगा। स्कूल शिक्षा विभाग ने इसके अलावा दशहरा-दीपावली और शीतकालीन अवकाश भी निर्धारित कर दिए गए हैं। स्कूल शिक्षा विभाग की तरफ से एक अप्रैल से शुरू हुए वर्ष 2019-20 के शिक्षा सत्र के लिए छुट्टियों का ब्यौरा जारी किया गया है। ब्यौरे के मुताबिक, ग्रीष्मकालीन अवकाश एक मई से होगा। विद्यार्थियों के लिए यह अवकाश 16 जून तक होगा, वहीं शिक्षकों के लिए अवकाश नौ जून तक रहेगा।

स्कूल शिक्षा विभाग के उप-सचिव प्रमोद सिंह द्वारा सोमवार को जारी आदेश के अनुसार, दशहरे की छुट्टियां सात अक्टूबर से 10 अक्टूबर तक, दीपावली अवकाश 25 से 30 अक्टूबर और शीतकालीन अवकाश 23 दिसंबर से 28 दिसंबर तक रहेगा।

उप-सचिव के आदेश के अनुसार, ग्रीष्मकालीन अवकाश के बाद 10 जून से 15 जून के दौरान शिक्षक स्वच्छता, प्रयोगशालाओं की तैयारी, माहवार शिक्षण, शिक्षणेत्तर गतिविधियों के आयोजन की सारणी, लेसन प्लान के अलावा कक्षा नवमीं में दाखिले सहित अन्य कार्यों का संपादन करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो