script

NCHMCT JEE results 2018 : रिजल्ट हुए जारी, nchmcounselling.nic.in पर देखें

Published: May 23, 2018 11:42:39 am

द नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी (NCHMCT) ने जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE) का रिजल्ट जारी कर दिए है।

hotel management

hotel management

द नेशनल काउंसिल फॉर होटल मैनेजमेंट एंड कैटरिंग टेक्नोलॉजी (NCHMCT) ने जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (JEE) का रिजल्ट जारी कर दिए है। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट – www.nchmcounselling.nic.in पर देख सकते हैं। यह परीक्षा देशभर में मौजूद कई परीक्षा केंद्रों पर २८ अप्रेल को आयोजित की गई थी। इस परीक्षा को पास करने वाले स्टूडेेंट्स को अब अपने प्रिफरेंस के हिसाब से इंस्टीट्यूट्स की चॉइसेस भरनी हैं। देशभर के करीब ६० होटल मैनेजमेंट इंस्टीट्यूट्स में इस परीक्षा के जरिए एडमिशन दिया जाता है।
इसमें २१ सेंट्रल इंस्टीट्यूट्स ऑफ होटल मैनेजमेंट, २१ स्टेट गवर्न्मेंट इंस्टीट्यूट्स ऑफ होटल मैनेजमेंट, १ पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग और २० प्राइवेट इंस्टीट्यूट्स शामिल हैं। इसके अलावा १२ फूड क्राफ्ट इंस्टीट्यूट्स और २ एसआईएमएम में डिप्लोमा लेवल प्रोग्राम के लिए भी इसी परीक्षा के जरिए एडमिशन मिलता है।
स्टूडेंट्स ऐसे चैक करें अपना रिजल्ट

होटल मैनेजमेंट कोर्स के लिए हुए जॉइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन का रिजल्ट देखने के लिए काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट – www.nchmcounselling.nic.in पर जाएं। यहां आपको रिजल्ट के लिए एक लिंक मिलेगा। इस पर जाएं। आपके सामने नया पेज खुलेगा, यहां आप अपना रोल नंबर आदि मांगी गई जानकारियां लिखें और इसे सब्मिट करें। अब अपना रिजल्ट डाउनलोड करें और इसका प्रिंट लेना न भूलें।
आपको अपने रिजल्ट का प्रिंट अब प्रिफरेंस के हिसाब से इंस्टीट्यूट्स की चॉइसेस भरने के काम आएगा। आपको उन डॉक्यूमेंट्स के साथ अपने रिजल्ट की कॉपी भी लगानी होगी। आपको अपनी कॉलेज प्रिफरेंस बहुत ही ध्यान से और तमाम कैलकुलेशंस करने के बाद ही भरनी चाहिए, ताकि आपको अपकी पसंद का कॉलेज अलॉट हो सके। इसकी तमाम जानकारी आपको काउंसिल की वेबसाइट पर मिल जाएगी। प्रिफरेंस भरने कब से शुरू होंगे इसकी जानकारी भी वेबसाइट पर ही उपलब्ध की जाएगी। स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे काउंसिल की वेबसाइट को लगातार चैक करते रहें, ताकि कुछ भी जरूरी मिस न हो जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो