NEET PG Counselling Postpone 2020: नीट पीजी परीक्षा के लिए राउंड 1 काउंसलिंग स्थगित, पढ़ें पूरी डीटेल

MCI NEET PG Counselling 2020: देश भर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुये एहतियात के तौर पर सभी परीक्षाएं स्थगित की जा रही है।

Deovrat Singh

25 Mar 2020, 04:41 PM IST

MCI NEET PG Counselling 2020: देश भर में कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुये एहतियात के तौर पर सभी परीक्षाएं स्थगित की जा रही है। मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने नीट पीजी परीक्षा के लिए राउंड 1 काउंसलिंग को भी स्थगित कर दिया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के कोरोना वायरस को लेकर जारी एडवाइजरी के बाद काउंसलिंग प्रोसेस को रोका गया है। आपको बता दें कि इन सप्ताह में होने वाले सभी कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया गया है।

जल्द जारी होगा नया शेड्यूल
नीट पीजी के लिए वर्तमान में जारी मौजूदा काउंसलिंग को रोका गया है। नए शेड्यूल को लेकर अभी तक कोई भी अपडेट नहीं डाला गया है। सरकार से नए निर्देशों के बाद नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। नोटिस के मुताबिक ऑल इंडिया काउंसलिंग को रोका गया है जिसके बाद स्टेट काउंसिलंग को रोकने की सिफारिश भी की जा चुकी है। शेष सभी राज्यों में भी इसे तुरंत लागू किया जाएगा।

NEET PG Counselling 2020 नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें

रिजल्ट
चॉइस लॉकिंग की प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू हो गई थी वहीं पहले चरण की काउंसलिंग का परिणाम 27 मार्च 2020 को जारी किया जाना था। इसे अब स्थगित कर दिया गया है। सीट अलॉटमेंट की प्रक्रिया 25-26 मार्च को आयोजित होनी थी। पुनः काउंसलिंग प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही सीट अलॉटमेंट प्रक्रिया पूरी की जाएगी।

नीट पीजी अगले सभी चरण स्थगित हुए
कोरोना के प्रभाव को केंद्र के आदेश के बाद ही आगे के चरणों पर विचार किया जाएगा। अभी अगले सभी चरणों की काउंसलिंग को रोक दिया गया है। अगले नोटिस तक अगले किसी भी चरण की काउंसलिंग की प्रक्रिया शुरू हीं होगी।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned