NIFT 2021 Answer Key: निफ्ट प्रवेश परीक्षा की Answer Key जारी, यहां से करें चेक

  • NIFT 2021 Answer Key:
  • नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) ने जनरल एबिलिटी टेस्ट की उत्तर कुंजी जारी कर दी है।
  • उत्तर कुंजी 20 फरवरी तक ऑनलाइन उपलब्ध होगी।

By: Deovrat Singh

Published: 17 Feb 2021, 02:05 PM IST

NIFT 2021 Answer Key: नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी (NIFT) ने 14 फरवरी को आयोजित हुई जनरल एबिलिटी टेस्ट (GAT) की उत्तर कुंजी जारी कर दी है। जो उम्मीदवार NIFT 2021 की प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट nift.ac.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को निफ्ट उत्तर कुंजी 2021 चेक करने के लिए रोल नंबर, कार्यक्रम, प्रश्न पुस्तिका श्रृंखला और जन्म तिथि की डिटेल्स दर्ज करनी होगी। यहां पत्रिका डॉट कॉम के पेज पर भी डाइरेक्ट लिंक दिया गया है, जिसके जरिए जनरल एबिलिटी टेस्ट (GAT) की 'आंसर की' और रिस्पॉन्स शीट चेक कर सकते हैं।

Click Here For Check Answer Key

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि NIFT उत्तर कुंजी 2021 शनिवार यानी 20 फरवरी तक ऑनलाइन उपलब्ध होगी। उम्मीदवार NIFT की वेबसाइट के माध्यम से उत्तर कुंजी के विरुद्ध यदि कोई हो, वो आपत्तियां दर्ज करवा सकते हैं। उसके बाद उम्मीदवारों से कोई आपत्ति नहीं ली जाएगी। आपत्ति दर्ज करवाने संबंधी सभी जरुरी जानकारी आधिकारिक वेबसाइट से ले सकते हैं।


उम्मीदवार को उत्तर कुंजी निर्धारित तिथि तक साक्ष्य के साथ पोर्टल में दिए गए स्थान पर दर्ज करनी होगी। उम्मीदवार द्वारा प्रस्तुत प्रत्येक आपत्ति के लिए प्रति प्रश्न 500 रुपये का शुल्क लिया जाएगा। यदि किसी विशेष प्रश्न के बारे में उम्मीदवार की आपत्ति विषय विशेषज्ञों द्वारा मान्य पाई जाती है, तो उसके अनुसार कुंजी को संशोधित किया जाएगा और उस विशेष प्रश्न के लिए उम्मीदवार से एकत्र शुल्क वापस किया जाएगा।


How To Check NIFT 2021 Answer Key
आंसर की चेक करने के लिए, उम्मीदवार सबसे पहले निफ्ट की आधिकारिक वेबसाइट, nift.ac.in पर लॉगइन करें। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध निफ्ट 2021 आंसर के लिंक पर क्लिक करें। आगे की टैब में जनरल एबिलिटी टेस्ट के लिए आंसर की स्क्रीन पर दिखाई देगी, जिसे उम्मीदवार डाउनलोड या प्रिंट ले सकते हैं।

Show More
Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned