Scholarship Program 2020: 12वीं पास विद्यार्थियों के लिए 1 लाख रुपये की स्कॉलरशिप, आज ही करें अप्लाई

Nikon Scholarship Program 2020: इस स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2020 का उद्देश्य उन विद्यार्थियों को संबंधित कोर्स करने के लिए आर्थिक सहायता मुहैया कराना है, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं। यह स्कॉलरशिप उन विद्यार्थियों के लिए हैं, जो 12वीं पास कर चुके हैं और 3 महीने या उससे ज्यादा...

By: Deovrat Singh

Published: 22 Oct 2020, 02:09 PM IST

Nikon Scholarship Program 2020: निकॉन स्कॉलरशिप प्रोग्राम 2020 का उद्देश्य उन विद्यार्थियों को फोटोग्राफी संबंधित कोर्स करने के लिए आर्थिक सहायता मुहैया कराना है, जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं। यह स्कॉलरशिप उन विद्यार्थियों के लिए हैं, जो 12वीं पास कर चुके हैं और 3 महीने या उससे ज्यादा की अवधि का फोटोग्राफी संबंधित कोर्स करना चाहते हैं। यह स्कॉलरशिप निकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की पहल है। निकॉन इंडिया कॉर्पोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी के हिस्से के तौर पर स्कॉलरशिप ऑफर कर रही है। बीते सालों से कंपनी शिक्षा को प्रोत्साहित करने के लिए कई गतिविधियों का आयोजन कर रही है। इस स्कॉलरशिप के लिए आवेदन करने का इच्छुक विद्यार्थी 30 अक्टूबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पात्रता संबंधी सभी जरुरी जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं या निचे दिए गए डाइरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

Nikon Scholarship Program 2020 के लिए यहां क्लिक करें

पात्रता
* विद्यार्थी 3 महीने या उससे ज्यादा की अवधि वाला फोटोग्राफी का कोर्स कर रहा हो।
* 12वीं कक्षा उत्तीर्ण कर चूका हो। कर लिया हो।
* परिवार की वार्षिक आय 6 लाख रुपये सालाना से कम हो।
* निकॉन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में काम करने वाले कर्मचारियों के बच्चे इसके पात्र नहीं हैं।

स्कॉलरशिप की राशि
चयनित छात्रों को 1 लाख रुपये तक स्कॉलरशिप के तौर पर मिलेंगे।

आवेदन की आखिरी तारीख
निकॉन इंडिया स्कॉलरशिप प्रोग्राम के लिए आप 30 अक्टूबर, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

ऐसे करें आवेदन
आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। होम पेज पर दिए गए अप्लाई नाउ के लिंक पर क्लिक करें। अपने ईमेल/फेसबुक/जीमेल अकाउंट से लॉगिन करें। आप इसके बाद निकॉन स्कॉलरशिप प्रोग्राम के डीटेल पेज पर पहुंच जाएंगे। ऑनलाइन ऐप्लिकेशन फॉर्म में जरूरी डीटेल्स भर दें। ऐप्लिकेशन प्रोसेस के हिस्से के तौर पर जरूरी दस्तावेज अपलोड कर दें। ऐप्लिकेशन प्रोसेस को पूरा करने के लिए Submit बटन पर क्लिक करें।

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned