scriptNIRF ranking 2019 : बीकानेर का वेटरनरी विवि देश मे शीर्ष स्थान पर | NIRF ranking 2019 : Bikaner Veterinary university gets top spot | Patrika News

NIRF ranking 2019 : बीकानेर का वेटरनरी विवि देश मे शीर्ष स्थान पर

locationजयपुरPublished: Apr 10, 2019 01:45:23 pm

राजस्थान के बीकानेर में वेटरनरी विश्वविद्यालय ने नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क की इंडिया रैंकिंग-2019 (एनआईआरएफ) में देश के पशुचिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालयों में शीर्ष और राज्य के राजकीय विश्वविद्यालयों की कैटेगेरी में प्रथम स्थान बनाया है।

Bikaner Veterinary University

Bikaner Veterinary University

राजस्थान के बीकानेर में वेटरनरी विश्वविद्यालय ने नेशनल इंस्टीट्यूशनल रैंकिंग फ्रेमवर्क की इंडिया रैंकिंग-2019 (एनआईआरएफ) में देश के पशुचिकित्सा एवं पशु विज्ञान विश्वविद्यालयों में शीर्ष और राज्य के राजकीय विश्वविद्यालयों की कैटेगेरी में प्रथम स्थान बनाया है। वेटरनरी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विष्णु शर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय राज्य का एक मात्र राजकीय विश्वविद्यालय है जिसने एनआईआरएफ में राज्य वित्त पोषित कैटेगेरी में प्रथम स्थान बनाने में कामयाबी हासिल की है।

HRD मिनिस्ट्री ने जारी की रैंकिंग, राजस्थान यूनिवर्सिटी देश के टॉप-200 विवि की सूची से बाहर

इसके साथ ही यह विश्वविद्यालय देश के पहले तीन सर्वश्रेष्ठ पशुचिकित्सा और पशु विज्ञान विश्वविद्यालय में यह विश्विद्यालय शामिल हुआ है। उन्होंने बताया कि विश्वविद्यालय पशुचिकित्सा शिक्षण, अनुसंधान और प्रसार शिक्षा में आशातीत वृद्धि करके देश के शीर्ष विश्वविद्यालयों में आ गया है, इससे समाज में इसकी उपयोगिता को बल मिला है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो