scriptNTA CMAT GPAT 2020: परीक्षा के दिन के दिशा निर्देश यहां देखें | NTA CMAT GPAT 2020: Check the exam day guidelines here | Patrika News

NTA CMAT GPAT 2020: परीक्षा के दिन के दिशा निर्देश यहां देखें

locationजयपुरPublished: Jan 27, 2020 06:32:05 pm

Submitted by:

Jitendra Rangey

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल देश भर के विभिन्न केंद्रों पर कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (CMAT) 2020 और ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT) 2020, यानी 28 जनवरी, 2020 आयोजित करने जा रही है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) कल देश भर के विभिन्न केंद्रों पर कॉमन मैनेजमेंट एडमिशन टेस्ट (CMAT) 2020 और ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT) 2020, कल यानी 28 जनवरी, 2020 आयोजित करने जा रही है।

CMAT और GPAT क्रमशः प्रबंधन कार्यक्रमों और M.Pharm कार्यक्रमों में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षाएं हैं।

परीक्षा के दिन को परेशानी-शुल्क देने के लिए, कल सीएमएटी और जीपीएटी के लिए आने वाले उम्मीदवारों के लिए कुछ दिशा निर्देश दिए गए हैं।

CMAT / GPAT एडमिट कार्ड

यदि आप अभी तक एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए नहीं हैं, तो डाउनलोड करें और अपने सीएमएटी / जीपीएटी 2020 एनटीए वेबसाइट से प्रिंट लें। उम्मीदवारों को अपने एडमिट कार्ड पर निम्नलिखित की जांच करने की सलाह दी जाती है – केंद्र में रिपोर्टिंग समय, केंद्र के गेट बंद होने का समय, परीक्षा की तारीख, परीक्षा का समय और परीक्षा का समय और स्थान।
परीक्षा केंद्र पर जाएं

उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र पर जाने की सलाह दी जाती है, परीक्षा से एक दिन पहले परीक्षा के स्थल पर पहुंचने के समय और स्थान से परिचित होने के लिए।
समय पर रिपोर्ट दें

कृपया एडमिट कार्ड में उल्लिखित रिपोर्टिंग समय पर परीक्षा केंद्र पर पहुँचें। यदि आप केंद्र के गेट बंद करने के समय से परे रिपोर्ट करते हैं, तो आपको परीक्षण स्थल में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कड़ाई से अनुपालन के निर्देश दिए गए हैं। कई पूर्व-परीक्षा औपचारिकताओं को पूरा करने की आवश्यकता है और इसलिए कृपया समय पर पहुंचें।
उम्मीदवारों को निम्नलिखित आइटम ले जाना चाहिए:

CMAT / GPAT एडमिट कार्ड NTA वेबसाइट (A4 आकार के पेपर पर स्पष्ट रूप से रंगीन प्रिंटआउट) से डाउनलोड किया गया है।
एक पासपोर्ट आकार का फोटो (ऑनलाइन आवेदन पत्र के साथ अपलोड किया गया) केंद्र में उपस्थिति पत्रक पर चिपकाया जाना चाहिए।
मूल (पैन कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस / वोटर आईडी / पासपोर्ट / आधार कार्ड (फोटो के साथ) / ई- आधार / राशन कार्ड / फोटो के साथ बैंक पासबुक में एक वैध फोटो आईडी प्रूफ)।
PwD श्रेणी के तहत छूट का दावा करने पर सक्षम प्राधिकारी द्वारा जारी किए गए PwD प्रमाणपत्र।
शारीरिक विकलांगता वाले उम्मीदवारों से अनुरोध किया जाता है कि प्रवेश के दौरान सुविधा के लिए परीक्षा केंद्र पर जल्दी रिपोर्ट करें।


उम्मीदवारों को निम्नलिखित वस्तुओं को ले जाने की अनुमति नहीं है:
साधन / ज्यामिति / पेंसिल बॉक्स
हैंडबैग / पर्स
किसी भी प्रकार के कागज / स्टेशनरी / पाठ्य सामग्री (मुद्रित या लिखित सामग्री)
खाने और पानी (ढीले या पैक)
मोबाइल फोन / ईरफ़ोन / माइक्रोफोन / पेजर
कैलकुलेटर
DocuPen
स्लाइड नियम
टेबल्स लॉग करें
कैमरा
टेप रिकॉर्डर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो