JEE Main 2021 Exam Dates: एनटीए इसी महीने के अंत तक कर सकता हैं जेईई मेन परीक्षा तिथियों की घोषणा

JEE Main 2021 Exam Dates: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा, (जेईई मेन 2021) का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। एनटीए इसी महीने के अंत तक नए कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है।

By: Deovrat Singh

Published: 15 Jun 2021, 09:59 AM IST

JEE Main 2021 Exam Dates: राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा, (जेईई मेन 2021) का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने जेईई मेन 2021 अप्रैल और मई परीक्षाओं को स्थगित कर दिया था और अभी तक संशोधित कार्यक्रम जारी नहीं किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, एनटीए इसी महीने के अंत तक नए कार्यक्रम की घोषणा कर सकता है। तिथियां और नोटिस jeemain.nta.nic.in पर जारी किए जाएंगे।

Read More: IGNOU में जुलाई सत्र के लिए एडमिशन शुरू, यहां से करें आवेदन

एनटीए के अधिकारियों ने अप्रैल और मई की परीक्षाओं की संभावित तारीखों या कार्यक्रम पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। हालांकि, यह संकेत दिया गया था कि अप्रैल और मई दोनों सत्र आयोजित किए जाएंगे और 20 से 25 दिनों के अंतराल के बीच आयोजित किए जाएंगे। यह कब होगा, इस बारे में कोई जानकारी साझा नहीं की गई।

NTA JEE Main 2021 Exam Dates

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एनटीए वर्तमान स्थिति की समीक्षा के बाद महीने के अंत तक कार्यक्रम की घोषणा करेगा। जैसा कि देश भर में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट जारी है। विशेषज्ञों की राय है कि जेईई मेन 2021 की परीक्षा जुलाई के तीसरे सप्ताह या अगस्त के दूसरे सप्ताह में आयोजित की जा सकती है।

Read More: एएमयू यूजी-पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश शुरू, यहां से जानें डिटेल

जेईई मेन 2021 एग्जाम डेट्स को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। 26 मई, 2021 को, IIT खड़गपुर ने 3 जुलाई के लिए निर्धारित JEE एडवांस 2021 परीक्षा को स्थगित कर दिया था। स्पष्ट रूप से सुझाव दिया कि JEE मेन 2021 की परीक्षा जुलाई से पहले आयोजित नहीं की जाएगी। शिक्षा मंत्रालय ने एक उच्च स्तरीय बैठक में जेईई और नीट प्रवेश परीक्षाओं की संभावित तारीखों पर भी चर्चा की थी।

Read More: गेट राउंड 3 सीट अलॉटमेंट लिस्ट जारी, यहां से करें चेक

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 मूल्यांकन मानदंड प्रस्तुत करने के बाद जेईई मेन 2021 परीक्षा तिथियों की घोषणा की संभावना संभावना है। 17 जून की समय सीमा के साथ, विशेषज्ञों की राय है कि जेईई परीक्षा की तारीखों की घोषणा जून के अंतिम सप्ताह तक किए जाने की संभावना है। इस बीच, विशेषज्ञों ने जुलाई में परीक्षा की उम्मीद करते हुए छात्रों से अपना रिवीजन शुरू करने को कहा है।

Web Title: NTA JEE Main 2021 Exam Dates Latest Update

Deovrat Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned