NTA NEET 2021: 1 अगस्त से शुरू होगी नीट परीक्षा, आवेदन फॉर्म इस दिन हो सकते हैं जारी

NTA NEET 2021: बीडीएस बीएएमएस, एमबीबीएस, बीएचएमएस, बीएसएमएस और बीयूएमएस में प्रवेश पाने के लिए आयोजित की जाने वाली नीट यूजी 2021 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किये जाने की मांग छात्रों द्वारा की जा रही है।

By: Pratibha Tripathi

Published: 22 Apr 2021, 04:55 PM IST

NTA NEET 2021: कोरोना महामारी को देखते हुए भले ही राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा आयोजित की जाने वाली पीजी कोर्सेस के लिए मेडिकल प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा कर दिया गया हो, लेकिन अंडर-ग्रेजुएट (यूजी) कोर्सेस – एमबीबीएस, बीडीएस बीएएमएस, बीएचएमएस, बीएसएमएस और बीयूएमएस में दाखिले के लिए आयोजित की जाने वाली नीट यूजी 2021 परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू किये जाने की मांग छात्रों द्वारा तेजी से की जा रही है।

Read more:- DRDO CEPTAM Exam 2021: कोविड-19 के चलते एमटीएस टियर 1 सीबीटी परीक्षा हुई स्थगित, नई ताऱीख की घोषणा जल्द

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ द्वारा नीट (यूजी) 2021 की परीक्षा की घोषणा 1 अगस्त 2021 को पूरे सिलेबस से ही लिये जाने के लिए पहले ही की जा चुकी हैं।

Read more:- Lucknow University: एक लाख से ज्यादा छात्र बगैर परीक्षा के ही होंगे प्रोन्नत, चल रही ये तैयारी

एनटीए नीट 2021 अप्लीकेशन फॉर्म इस समय कर सकता है जारी

मार्च 2021 के दूसरे सप्ताह में नीट यूजी परीक्षा तारीख की घोषणा होने के बाद से अब देश भर के उम्मीदवार नीट 2021 अप्लीकेशन फॉर्म की तीथि के आने का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभी तक एनटीए द्वारा नीट अप्लीकेशन 2021 डेट को लेकर कोई भी आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गयी है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एनटीए नीट 2021 के अप्लीकेशन फॉर्म अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह तक जारी किए जा सकते हैं। इन खबरों के अनुसार नीट यूजी अप्लीकेशन फॉर्म 2021 भरने की प्रक्रिया जून के चौथे सप्ताह तक चल सकती है।

Pratibha Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned