scriptNTA इस तारीख को जारी करेगा JNUEE, CEEB Admit Cards | NTA to release admit cards for JNUEE, CEEB on May 14 | Patrika News

NTA इस तारीख को जारी करेगा JNUEE, CEEB Admit Cards

locationजयपुरPublished: May 12, 2019 10:30:21 am

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) (NTA) 14 मई, 2019 को JNUEE and CEEB 2019 admit cards जारी करेगी।

Jawaharlal Nehru University

Jawaharlal Nehru University

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (National Testing Agency) (NTA) 14 मई, 2019 को JNUEE and CEEB 2019 admit cards जारी करेगी। JNUEE का आयोजन जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (Jawaharlal Nehru University) के Master’s and M.Phil. progranmes में प्रवेश देने के लिए किया जाता है, जबकि CEEB का आयोजन यूनिवर्सिटी के M.Sc. programmes में एडमिशन देने के लिए किया जाता है। NTA की ओर से जारी आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, आवेदन प्रकिया 18 अप्रेल तक बढ़ाए जाने के चलते एडमिट कार्ड जारी करने में देरी हुई।

कंप्यूटर आधारित JNUEE and CEEB परीक्षा को करवाने की जिम्मेदारी NTA को दी गई थी। सीबीटी का आयोजन 27 से 30 मई, 2019 तक होगा। जिन स्टूडेंट्स ने परीक्षा के लिए अप्लाई किया था, वे JNUEE website पर मौजूद आधिकारिक प्रोस्पेक्टस में परीक्षा अनुसूची की जांच कर सकते हैं। स्टूडेंट्स का चयन सीबीटी और Viva-voce में उनके प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। Viva-voce उन्हीं स्टूडेंट्स के लिए आयोजित किया जाएगा सीबीटी में सफल होंगे।

JNUEE 2019 या CEEB 219 admit card डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को आवेदन करते वक्त उत्पन्न आवेदन संख्या और पासवर्ड की जरूरत होगी। एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद स्टूडेंट्स JNUEE website पर अपनी प्रोफाइल को लॉग इन कर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो