scriptNursery admission second merit 2020 कल होगी जारी, इन दस्तावेज की पड़ेगी जरूरत | Nursery admission second merit 2020 to release on 12 February | Patrika News

Nursery admission second merit 2020 कल होगी जारी, इन दस्तावेज की पड़ेगी जरूरत

locationजयपुरPublished: Feb 11, 2020 02:52:09 pm

Delhi nursery admission second merit list 2020 : दिल्ली में नर्सरी कक्षाओं में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट 12 फरवरी को जारी होगी। जबकि, माता-पिता संबंधित स्कूलों में परिणाम देख सकते हैं, सूची में शामिल लोगों को सत्यापन के लिए दस्तावेज को प्रस्तुत करना होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए स्टूडेंट्स को नियमों के अनुसार पंजीकृत मोबाइल नंबर पर मेसेज मिलेगा।

Delhi nursery admission second merit list 2020

Delhi nursery admission second merit list 2020

Delhi nursery admission second merit list 2020 : दिल्ली में नर्सरी कक्षाओं में प्रवेश के लिए दूसरी मेरिट लिस्ट 12 फरवरी को जारी होगी। जबकि, माता-पिता संबंधित स्कूलों में परिणाम देख सकते हैं, सूची में शामिल लोगों को सत्यापन के लिए दस्तावेज को प्रस्तुत करना होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए स्टूडेंट्स को नियमों के अनुसार पंजीकृत मोबाइल नंबर पर मेसेज मिलेगा। यदि कोई स्टूडेंट फीस या दस्तावेज जमा करने में विफल रहता है तो उसकी सीट अगले उम्मीदवार को दे दी जाएगी। आरक्षित सीटों पर प्रवेश एक केंद्रीकृत ड्रॉ प्रणाली के माध्यम से किया जाएगा। दिल्ली शिक्षा विभाग के अनुसार, पहला कंप्यूटरीकृत ड्रॉ 29 फरवरी को आयोजित किया जाएगा।

Nursery admission second merit 2020 : इन दस्तावेज की पड़ेगी जरूरत
-निवास प्रमाण

-EWS certificate

-आय प्रमाण पत्र

-जाति प्रमाण पत्र

-बच्चे का जन्म प्रमाण पत्र

-बच्चे का विशेष प्रमाण पत्र, यदि आवश्यक हो तो

-बच्चे की फोटो

-अनाथ प्रमाण पत्र और अभिभावक प्रमाण पत्र, जहां भी लागू हो

-ट्रांसजेंडर प्रमाण पत्र, यदि आवश्यक हो

-इमेल की पुष्टि के लिए एसएमएस या इमेल

-आवेदन फॉर्म

शेष सीटों के लिए बच्चों को आरटीई अधिनियम (RTE Act) के अनुसार पड़ोस के मानदंडों के आधार पर इन कक्षाओं में प्रवेश दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो