scriptOBSE Odisha TET Answer Key 2021 opened to challenge objections | Odisha TET Answer Key 2021: ओबीएसई ने आंसर-की चैलेंज करने के लिए खोली ऑब्जेक्शन विडों, ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति | Patrika News

Odisha TET Answer Key 2021: ओबीएसई ने आंसर-की चैलेंज करने के लिए खोली ऑब्जेक्शन विडों, ऐसे दर्ज कराएं आपत्ति

 

Odisha TET Answer Key 2021: ओडिशा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (ओटीईटी) 2021 की आसंर-की को चुनौती देने के लिए ऑब्जेक्शन विंडो खोल दी है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि 5 जून को ऑब्जेक्शन विंडो बंद हो जाएगी।

नई दिल्ली

Updated: May 25, 2021 04:25:40 pm

Odisha TET Answer Key 2021: ओडिशा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन ने ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2021 ( OTET 2021 ) की आसंर-की को चुनौती देने के लिए अपनी ऑब्जेक्शन विंडो खोल दी है। इस विंडो पर परीक्षा में शामिल अभ्यर्भि पांच जून 2021 तक आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। ऐसा इसलिए कि 5 जून को ऑब्जेक्शन विंडो हो जाएगी। बता दें कि ओटेट पेपर 1 और पेपर 2 के लिए आंसर-की 20 मई को आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in पर अलग-अलग जारी की गई थी। आंसर की को चैलेंज करने और ऑब्जेक्शन फाइल करने के लिए विंडो 24 मई को खोली गई है। ओडिशा टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट ( OTET ) 2021 9 अप्रैल को आयोजित की गई थी। आंसर-की बीएसई ओडिशा की आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.inपर उपलब्ध है। ओटेट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर योग्य उम्मीदवार आंसर की चेक कर सकते हैं। साथ ही आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं।
OTET answer key
यह भी पढ़ें
 

CBSE starts tele counselling: सीबीएसई ने 10वीं और 12वीं के छात्रों और अभिभावकों के लिए शुरू की टेली-काउंसलिंग

जांच के बाद जारी होगी फाइनल आंसर की

ओडिशा बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन द्वारा पहले उम्मीदवारों द्वारा उठाई गए सभी ऑब्जेक्शन की पूरी तरह से जांच की जाएगी। उसके बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी। बता दें कि इससे पहले OTET 2021 के परिणाम बोर्ड द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे। एग्जामिनेशन में क्वालिफाई करने वाले सभी कैंडिडेट्स को एलिजिबिलिटी सर्टिफिकेट दिया जाएगा। जोकि 7 साल की अवधि के लिए वैलिड होगा। ओडिशा शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 राज्य भर के सरकारी, निजी गैर सहायता प्राप्त और निजी सहायता प्राप्त स्कूलों में कक्षा 1 से आठ के लिए शिक्षकों की भर्ती के लिए आयोजित की गई थी।

OTET Answer Key 2021: कैसे करें ऑब्जेक्शन फाइल

सबसे पहले उम्मीदवार ओबीएसई आधिकारिक वेबसाइट bseodisha.ac.in पर जाएं। उसके बाद चैलेंज OTET आंसर-की (  Answer Key ) पर क्लिक करें। अपना OTET रोल नंबर दर्ज करें। आंसर की जांच करें और ऑब्जेक्शन उठाएं। ऑब्जेक्शन सपोर्ट करने के लिए प्रूफ अपलोड करें। क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड/नेट बैंकिंग/एसबीआई चालान के माध्यम से उठाई गई प्रत्येक आपत्ति के लिए 500 रुपए का भुगतान करें। सेविंग बैंक अकाउंट नंबर दें ताकि अगर आपके द्वारा उठाई गई आपत्ति सही मिलती है तो आपके पैसे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर किया जा सके। अब सबमिट ऑप्शन पर क्लिक करें और फ्यूचर रेफरेंस के लिए अकनॉलिजमेंट स्लिप का प्रिंट आउट ले लें।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.