Odisha 12th Board Results : कल घोषित होगा साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट

Odisha 12th Board Results : कल घोषित होगा साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट

Amanpreet Kaur | Publish: May, 18 2018 11:00:21 AM (IST) शिक्षा

ओडिशा काउंसिल ऑफ हायर सेकंडरी एजुकेशन (CHSE) 12वीं साइंस का रिजल्ट Odisha 12th Board Results 19 मई को जारी करेगा।

ओडिशा काउंसिल ऑफ हायर सेकंडरी एजुकेशन (CHSE) 12वीं साइंस का रिजल्ट Odisha 12th Board Results 19 मई को जारी करेगा। साइंस स्ट्रीम के स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट - www.chseodisha.nic.in

पर देख सकते हैं। वहीं आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के रिजल्ट की अभी कोई आधिकारिक तारीख जारी नहीं की गई है। आपको बता दें कि १२वीं बोर्ड की परीक्षाएं 6 मार्च से 29 मार्च के बीच आयोजित की गई थीं। बोर्ड ने इससे पहले 10वीं क्लास का रिजल्ट 7 मई को ही घोषित किया था।

पिछले साल काउंसिल ने साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट 12 मई को घोषत किया था, वहीं कॉमर्स का रिजल्ट मई के आखिरी सप्ताह में आया था। यानी कि इस बार भी कॉमर्स और आर्ट्स स्ट्रीम के स्टूडेंट्स को अपने रिजल्ट के लिए अभी थोड़ा और इंतजार करना होगा। साइंस स्ट्रीम का रिजल्ट जारी होन के बाद स्टूडेंट्स इस तरीके से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

अपना रिजल्ट देखने के लिए स्टूडेेंट्स सबसे पहले काउंसिल की वेबसाइट - www.chseodisha.nic.in या - www.orissaresults.nic.in

पर जाएं। यहां आपको 12वीं (प्लस टू) साइंस के रिजल्ट का एक लिंक दिखेगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद आपको एक नया पेज दिखेगा, यहां आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और मांगी गई अन्य जानकारियां भर कर इसे सब्मिट करना है। सब्मिट पर क्लिक करते ही आपका रिजल्ट आपके सामने खुल जाएगा। अपना रिजल्ट डाउनलोड कर इसका प्रिंट जरूर ले लें। आपको यह कॉलेज में एडमिशन प्रक्रिया के दौरान काम आएगा।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned