script

उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने बायोइन्फॉर्मेटिक्स के लिए आवेदन मंगवाए

Published: Sep 10, 2017 09:28:00 pm

उस्मानिया यूनिवर्सिटी ने बायोइन्फॉर्मेटिक्स प्रोग्राम के लिए इच्छुक आवेदकों से आवेदन मंगवाए हैं।

Osmania University

Osmania University

हैदराबाद। उस्मानिया यूनिवर्सिटी, हैदराबाद ने अपने एक वर्षीय पीजी डिप्लोमा इन बायोइन्फॉर्मेटिक्स प्रोग्राम के लिए इच्छुक आवेदकों से आवेदन मंगवाए हैं। यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए आमंत्रित किए गए हैं। प्रोग्राम की कुल 100 सीट्स पर एडमिशन लिए जाएंगे जो फस्र्ट कम फस्र्ट सर्व आधार पर होंगे। आवेदक 16 सितंबर 2017 तक आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

क्या है योग्यता
उस्मानिया यूनिवर्सिटी के पीजी डिप्लोमा इन बायोइन्फॉर्मेटिक्स प्रोग्राम में एडमिशन के लिए आवेदकों के पास बीएससी/ बीफार्मेसी/बीएससी (एग्रीकल्चर)/एमबीबीएस/बीवीएससी/बीडीएस/ बीएचएमएस/बीएएमएस/ बीयूएमएस/बीई/बीटेक एमएससी/एमटेक/एमसीए/पीएचडी आदि डिग्री होनी जरूरी हैं। इसके साथ ही आवेदकों के न्यूनतम 50 प्रतिशत माक्र्स होने जरूरी हैं। यूनिवर्सिटी की ओर से प्रोग्राम के लिए कोई आयु सीमा तय नहीं की गई है।

कैसे होगा चयन
उस्मानिया यूनिवर्सिटी के पीजी डिप्लोमा इन बायोइन्फॉर्मेटिक्स प्रोग्राम में एडमिशन के लिए देशभर से आवेदकों का चयन किया जाएगा। कोई भी भारतीय आवेदक इस प्रोग्राम में एडमिशन ले सकता है। इस प्रोग्राम में दाखिले के लिए कोई एंट्रेंस टेस्ट नहीं लिया जाएगा। जो आवेदक जरूरी योग्यताओं को पूरा कर लेंगे, उन्हें यूनिवर्सिटी के इस प्रोग्राम में पहले आओ, पहले पाओ के आधार पर एडमिशन दिया जाएगा।

जरूरी तारीखें और फीस
पीजी डिप्लोमा इन बायोइन्फॉर्मेटिक्स प्रोग्राम में एडमिशन के इच्छुक आवेदक 16 सितंबर 2017 तक ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरकर जमा करवा सकते हैं। इस प्रोग्राम की कुल ट्यूशन फीस 25 हजार रुपए है। चयनित आवेदकों को यह फीस दो किश्तों में जमा करवानी होगी। पहली किश्त के रूप में आवेदकों को 15 हजार रुपए देने होंगे। वहीं दूसरी किश्त के तौर पर आवेदकों को 10 हजार रुपए जमा करवाने होंगे।

कैसे करें आवेदन
उस्मानिया यूनिवर्सिटी के एक वर्षीय पीजी डिप्लोमा इन बायोइन्फॉर्मेटिक्स प्रोग्राम में प्रवेश पाने के इच्छुक आवेदक यूनिवर्सिटी की वेबसाइट http://www.oucde.net पर जाकर ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भर सकते हैं। इसके साथ ही आवेदकों को 300 रुपए की रजिस्ट्रेशन फीस भी जमा करवानी होगी जो नॉन-रिफंडेबल होगी। आवेदकों को यह फीस क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग के जरिए जमा करानी होगी। साथ ही आवेदकों को अपनी कलर्ड पासपोर्ट फोटोग्राफ और जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे। आवेदक ऑनलाइन जमा किए गए फॉर्म का प्रिंट आउट जरूर ले लें।

ट्रेंडिंग वीडियो