scriptप्रधानमंत्री मोदी 20 जनवरी को छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे | Pariksha Pe Charcha : PM Modi to address students on 20 January | Patrika News
शिक्षा

प्रधानमंत्री मोदी 20 जनवरी को छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे

स्कूली छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा करेंगे। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने यह जानकारी साझा की। इससे पहले प्रधानमंत्री को 16 जनवरी के दिन छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करनी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों की बोर्ड परीक्षाओं और सालाना परीक्षा से पहले विद्यार्थियों के साथ यह चर्चा करते हैं।

जयपुरJan 02, 2020 / 02:01 pm

Jitendra Rangey

PM Narendra Modi

PM Narendra Modi

स्कूली छात्रों के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 20 जनवरी को परीक्षा पर चर्चा (Pariksha Pe Charcha) करेंगे। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने यह जानकारी साझा की। इससे पहले प्रधानमंत्री को 16 जनवरी के दिन छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करनी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों की बोर्ड परीक्षाओं और सालाना परीक्षा से पहले विद्यार्थियों के साथ यह चर्चा करते हैं। छात्रों के साथ प्रधानमंत्री की इस परिचर्चा का उद्देश्य छात्रों का मनोबल बढ़ाने वह परीक्षा का तनाव कम करना है।

मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बुधवार रात एक बयान जारी कर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में बदलाव की जानकारी दी। मंत्रालय के मुताबिक ओणम, मकर संक्रांति, पोंगल व लोहड़ी के त्योहारों को ध्यान में रखते हुए परीक्षा पर चर्चा की तिथि में बदलाव किया गया है। मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने परीक्षा पर चर्चा को लेकर छात्रों के बीच एक निबंध प्रतियोगिता भी रखी है। इस प्रतियोगिता में छात्रों ने अपनी प्रविष्टियां ऑनलाइन तरीके से भेजी हैं। निबंध प्रतियोगिता में चयनित छात्रों को प्रधानमंत्री के साथ इस परिचर्चा में भाग लेने का अवसर मिलेगा।

प्रधानमंत्री ने छात्रों के लिए परीक्षा पर चर्चा का कार्यक्रम पहली बार 16 फरवरी 2018 में शुरू किया गया था। मानव संसाधन विकास मंत्रालय के मुताबिक परीक्षा पर चर्चा का यह कार्यक्रम दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में तय किया गया है। चयनित छात्रों एवं अध्यापकों को यहां प्रधानमंत्री के साथ परिचर्चा में शामिल किया जाएगा।

Home / Education News / प्रधानमंत्री मोदी 20 जनवरी को छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो