scriptपटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ पर एबीवीपी, छात्र जद (यू) का कब्जा | Patna University election : JDU, ABVP register wins | Patrika News
शिक्षा

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ पर एबीवीपी, छात्र जद (यू) का कब्जा

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव को लेकर बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच गुरुवार तड़के घोषित परिणाम में छात्रसंघ पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और छात्र जनता दल (यूनाइटेड) का कब्जा हो गया है।

जयपुरDec 06, 2018 / 01:14 pm

जमील खान

Patna University

PUSU

पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव को लेकर बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच गुरुवार तड़के घोषित परिणाम में छात्रसंघ पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और छात्र जनता दल (यूनाइटेड) का कब्जा हो गया है। पांच महत्वपूर्ण पदों में दो पर जहां छात्र जद (यू) ने कब्जा जमाया वहीं, तीन पर एबीवीपी ने बढ़त कायम की। छात्र JD (U) के मोहित प्रकाश पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ (पुसु) के अध्यक्ष बन गए हैं। उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी एबीवीपी के अभिनव कुमार को 1,200 से अधिक मतों से हराया।
इधर, ABVP की अंजना सिंह उपाध्यक्ष और मणिकांत मणि महासचिव पद पर विजयी रहे जबकि छात्र जद (यू) के कुमार सत्यम कोषाध्यक्ष पद पर विजयी रहे। एबीवीपी के राजा रवि संयुक्त सचिव पद पर निर्वाचित हुए। सेंट्रल पैनल के दो पदों पर छात्र जद (यू) और तीन पदों पर एबीवीपी के उम्मीदवार विजयी रहे।
उल्लेखनीय है कि पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ को लेकर बुधवार को मतदान हुआ था। बुधवार रात ही कड़ी सुरक्षा के बीच मतों की गिनती शुरू हुई थी। गुरुवार तड़के तीन बजे सारे परिणाम घोषित कर दिए गए। गौरतलब है कि इस चुनाव को लेकर बिहार में सियासी पारा चढ़ गया था। जद (यू) के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के चुनाव के एक दिन पूर्व कुलपति से मिलने को लेकर जमकर बवाल मचा था और उनकी कार पर हमला भी किया गया था।

Home / Education News / पटना विश्वविद्यालय छात्रसंघ पर एबीवीपी, छात्र जद (यू) का कब्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो