NMIMS से एमबीए प्रोग्राम्स करने का मौका, यह है आवेदन की आखिरी तिथि

नारसी मोनजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज ने मुंबई कैंपस के अपने दो वर्षीय फुल टाइम प्रोग्राम्स एमबीए, एमबीए-एचआर, एमबीए एनालिटिक्स एंड डिसिजन साइंस.....

Jamil Ahmed Khan

September, 1302:58 PM

शिक्षा

नारसी मोनजी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज ने मुंबई कैंपस के अपने दो वर्षीय फुल टाइम प्रोग्राम्स एमबीए, एमबीए-एचआर, एमबीए एनालिटिक्स एंड डिसिजन साइंस और एमबीए फार्मास्यूटिकल मैनेजमेंट और बेंगलुरु, हैदराबाद, इंदौर एवं नवी मुंबई स्थित कैंपस के पीजीडीएम प्रोग्राम के लिए योग्य व इच्छुक आवेदकों से आवेदन मंगवाए हैं। यह आवेदन शैक्षणिक सत्र 2019-21 के लिए आमंत्रित किए गए हैं। इन सभी प्रोग्राम्स में एडमिशन एंट्रेंस टेस्ट - जीएमएसी द्वारा एनएमएटी, के जरिए लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें : शॉर्ट्स, चप्पल पहनकर कमरों से बाहर नहीं आ सकते छात्र : AMU Advisory

कैसे करें आवदेन
एडमिशन के इच्छुक आवेदकों को पहले वेबसाइट www.nmat.org.in पर जाकर एनएमएटी के लिए रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इसके बाद यह रजिस्ट्रेशन नंबर वेबसाइट www.nmims.edu पर डालना होगा। बिना इस रजिस्ट्रेशन नंबर के आवेदक आवेदन फॉर्म नहीं भर सकेंगे। आवेदन फॉर्म के साथ ही आवेदकों को 1300 रुपए की रजिस्ट्रेशन फीस भी भरनी होगी जो नॉन-रिफंडेबल होगी।

यह भी पढ़ें : FT Rankings : IIM Calcutta ने पाया एशिया में तीसरा स्थान, भारत में दूसरा

यह है योग्यता
एमबीए, एमबीए एनालिटिक्स एंड डिसिजन साइंस और एमबीए-एचआर, पीजीडीएम के लिए न्यूनतम 50 प्रतिशत माक्र्स के साथ किसी भी सब्जेक्ट में बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए। एमबीए फार्मास्यूटिकल मैनेमजेंट के लिए 50 प्रतिशत के साथ फार्मेसी, लाइफ साइंसेज, एमबीबीएस, बीडीएस, बीएचएमएस, बीएएमएस, बीएससी और एमएससी इन बायोटेक्नोलॉजी में स्नातक होनी चाहिए।

कैसे होगा चयन
एडमिशन के लिए एनएमएटी बाय जीएमएसी टेस्ट देना होगा। शॉर्टलिस्ट किए गए आवेदकों को केस डिस्कशन (सीडी) और पीआई भी पास करना होगा। इस टेस्ट में ऑब्जेक्टिव टाइप मल्टीपल चॉइस सवाल हल करने होंगे। टेस्ट में कुल 120 सवाल पूछे जाएंगे जिनमें लैंग्वेज स्किल्स के 32, क्वांटिटेटिव स्किल्स के 48 और लॉजिकल रीजनिंग के 40 सवाल होंगे।

जरूरी तारीखें
इच्छुक आवेदक 15 अक्टूबर 2018 तक आवेदन कर सकते हैं। री-एप्लीकेशन की शुरुआत 6 अक्टूबर 2018 से होगी। री-एप्लीकेशन की अंतिम तारीख 25 दिसंबर 2018 होगी। एंट्रेंस टेस्ट का परिणाम 22 जनवरी 2019 को घोषित किया जाएगा। सीडी/पीआई का आयोजन 1 फरवरी से 20 फरवरी 2019 तक करवाया जाएगा।

Show More
जमील खान
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned