script

कैप्टन विक्रम बत्रा के नाम पर रखा जाएगा पंजाब यूनिवर्सिटी शूटिंग रेंज का नाम

Published: Jul 02, 2018 02:46:08 pm

पंजाब यूनिवर्सिटी शूटिंग रेंज का नाम ७ जुलाई को कैप्टन विक्रम बत्रा, पीवीसी, शूटिंग रेंज रखा जाएगा।

shooting range

shooting range

पंजाब यूनिवर्सिटी शूटिंग रेंज Panjab University (PU) shooting range का नाम ७ जुलाई को कैप्टन विक्रम बत्रा, पीवीसी, शूटिंग रेंज Captain vikram batra , PVC , Shooting Range रखा जाएगा। आपको बता दें कि ७ जुलाई १९९९ को ही करगिल युद्ध में कैप्टन विक्रम ने देश के लिए दुश्मन से लड़ते हुए जान गंवाई थी। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल इस मौके पर पंजाब यूनिवर्सिटी में मौजूद रहेंगे। इससे पहले २५ जून को बत्रा के जुड़वा भाई के साथ पीयू पहुंची बादल ने ही पीयू में स्थित इस बिल्डिंग का नाम सुझाया था। अपने इस दौरे पर बादल ने दीवान आनंद कुमार हॉल, लड़कियों के लिए बनाया गया होस्टल नंबर १० और शूटिंग रेंज सहित अन्य बिल्डिंग को देखा था।
यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर अरुण कुमार ग्रोवर Panjab University vice-chancellor Prof Arun Kumar Grover ने बताया कि यह निर्णय लिया गया है कि पीयू शूटिंग रेंज का नाम कैप्टन विक्रम बत्रा, पीवीसी, शूटिंग रेंज Captain Vikram Batra, PVC, Shooting Range ही रखा जाएगा । ७ जुलाई के दिन ही कैप्टन बत्रा शहीद हुए थे, इसलिए इस बिल्डिंग का नामकरण भी इसी तारीख को किया जाएगा। इस दिन बादल भी पीयू आएंगे।
आपको बता दें कि पिछले साल नवंबर में ही कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता जी एल बत्रा ने पंजाब यूनिवर्सिटी Panjab University को लैटर लिखा था और अपने यहां किसी होस्टल, बिल्डिंग, ब्लॉक या ऑडिटोरियम का नाम विक्रम बत्रा के नाम पर रखने का निवेदन किया था। करगिल वॉर के हीरो रहे विक्रम बत्रा ने चंडीगढ़ डीएवी कॉलेज DAV College, Chandigarh से पढ़ाई की थी और पीयू कैम्पस के होस्टल नंबर १ में वे रहे भी थे। विक्रम ने डिपार्टमेंट ऑफ इंग्लिश में १९९५-९६ सेशन में मास्टर्स कोर्स के लिए जॉइन किया था। विक्रम बत्रा की शहादत के बाद उनके पिता ने उनके लिए परम वीर चक्र प्राप्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो